• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जम्मू-कश्मीर में वीकेंड कर्फ्यू अगले आदेश तक रहेगा जारी

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इसके चलते सरकार ने नई पाबंदियां लागू कर दी हैं। सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू सहित पहले से जारी प्रतिबंधों को बरकरार रखते हुए ताजा दिशा-निर्देश जारी किया है। इस दौरान गैर जरूरी आवाजाही पर रोक रहेगी। ये फैसला राज्य कार्यकारी समिति ने कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को फैसला लिया गया है। सरकार ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध अगले आदेश तक लागू रहेंगे। वीकेंड पर गैर-जरूरी आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध के साथ-साथ रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा।

government imposes weekend and night curfew

अन्य प्रतिबंधों की बात करें तो इंडोर या आउटडोर कार्यक्रम में 25 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते। बैंक्वेट हॉल में कोविड निगेटिव रिपोर्ट वाले 25 वैक्सीनेटेड लोग आ सकते हैं। जबकि खुले मैदान में कुल क्षमता का 25 फीसदी लोग शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा एसओपी का पालन करते हुए सिनेमा हॉल, थियेटर, जिम और स्वीमिंग पूल जैसी गतिविधियों में कुल क्षमता के 25 फीसदी लोगों को ही अनुमति होगी।

सभी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई, कोचिंग सेंटर को ऑनलाइन पढ़ाई करानी होगी। नाइट कर्फ्यू के दौरान भी गैर जरूरी आवाजाही पर रोक लगी रहेगी। सरकार की तरफ से जारी किये गए नए आदेश के मुताबिक सभी जिलों में मौजूदा नियंत्रण उपायों के अलावा अतिरिक्त दिशा-निर्देशों की आवश्यकता है। पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 2456 नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत, बस और मेट्रो में सफर करने वाले यात्री रखें इन बातों का ध्यानदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत, बस और मेट्रो में सफर करने वाले यात्री रखें इन बातों का ध्यान

वहीं 380 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और 5 लोगों की मौत हो गई है। देश में बीते 24 घंटे में 2 लाख 67 हजार 331 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 1 लाख 22 हजार 311 लोग रिकवर हुए हैं। देशभर में कोरोना से 398 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 14.10 लाख है।

Comments
English summary
government imposes weekend and night curfew
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X