• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में LOC के पास जंगलों में लगी भीषण आग, बारूदी सुंरगों में धमाके

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 28 मई: जम्मू-कश्मीर का पुंछ जिले के जंगल पिछले दो दिनों से भीषण आग की चपेट में है। हालात यह है कि जंगलों लगातार भयानक आग आगे की तरफ से बढ़ती जा रही है। लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास जंगलों में लगी आग के कारण बारूदी सुंरगों में भी धमाके हो रहे हैं। बीते हफ्ते से धूं-धूं कर जल रहे जंगल की जगह से आग का धुआं अब चारों तरह फैल रहा है। पिछले दो दिनों से आग बेकाबू हो चुकी है।

Jammu-Kashmir: Poonch Fire: LOC के पास जंगल में लगी भीषण आग, धूं-धूंकर जल रहे जंगल | वनइंडिया हिंदी
fire broke

लगातार आगे बढ़ रही आग

न्यूज एजेंसी एएनआई ने आग के विजुअल साझा किए गए हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे आग पूरे जंगल में फैल चुकी है। आग का धुआं पूरे इलाके में फैल चुका है। अब यह आग धीरे-धीरे जंगलों से शुरू होकर बॉर्डर में मेंढर सेक्टर तक जा पहुंची है।

6 बारूदी सुरंगों में ब्लास्ट

पुंछ के जंगलों में लगी भीषण आग की घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए यहां माइंस बिछाई गई थी, लेकिन आग के कारण करीब छह बारूदी सुरंगों में धमाका हो चुका है। इधर लगातार बढ़ती आग पर वन रक्षक कनार हुसैन शाह ने बताया कि बीते तीन दिन से जंगल में लगी आग लगातार फैल रही है। सेना के साथ मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर: अलग-अलग हादसों में गई 2 लोगों की जान, 25 यात्री हुए घायलजम्मू-कश्मीर: अलग-अलग हादसों में गई 2 लोगों की जान, 25 यात्री हुए घायल

जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही आग की घटना

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर के जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रहा है। पुंछ जिले में आग लगने से पहले नियाका, पंजग्रन और घींर मुगलन वन क्षेत्रों में भीषण आग की घटना सामने आई थी। इसके अलावा राजौरी जिले के झलास के जंगल में भी आग लगी थी। जिसके चलते वन संपदा का काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

Comments
English summary
fire broke out inforests near LoC in Mendhar sector of Poonch district for two consecutive days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X