• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'जिस उम्मीद से केंद्र ने हटाई धारा 370 वो अब तक नहीं हुई पूरी', कश्मीर में हत्या पर उमर अब्दुल्ला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 मई। जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) में हो रही हत्याओं पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश से धारा 370 हटे ढाई साल का वक्त बीत चुका है। लेकिन जिस उम्मीद में यह निर्णय लिया गया उसका राज्य में असर नहीं दिखाई पड़ रहा। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हत्याएं अब भी हो रही हैं। युवा अब भी गुमराह हो रहे हैं। लेकिन उनसे इसका कारण पूछने वाला कोई नहीं है।

Omar Abdullah

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा है धारा 370 हटाने से राज्य में कोई बदलाव नहीं आया है। राज्य में शांति नहीं अब तक बहाल नहीं हो पाई है। केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद भी युवा गुमराह होकर बंदूकें उठाने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस उम्मीद में थी कि अगर हम धारा 370 (Article 370) हटाते हैं, तो शांति होगी। मैं इसे नहीं देखता। उमर अबदुल्ला ने कहा कि एसपीओ रियाज अहमद थोकर और 24 घंटे पहले राहुल भट को उनके ऑफिस में गोली मार दी गई।

पुंछ में एक कार्यक्रम में पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा कि उमर अब्दु्ल्ला ने आगे कहा कि उन्हें कुर्सी छोड़े 8 साल हो चुके हैं। जबकि महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने 3 साल पहले सीएम थीं। उमर अब्दुल्ला ने सवाल किया कि केंद्र की ओर से जो विकास का वादा किया गया था वह कहां है? धारा 370 को हटाए ढाई साल बीत चुके हैं। फिर भी युवा गुमराह हो रहे हैं।

महिला ने मैगी में मिलाया मैंगो, यूजर बोला- 'हे भगवान! पृथ्वी नहीं, मेरे लिए अब दूसरा ग्रह खोज दो'महिला ने मैगी में मिलाया मैंगो, यूजर बोला- 'हे भगवान! पृथ्वी नहीं, मेरे लिए अब दूसरा ग्रह खोज दो'

उमर अब्दुल्ला ने सवाल किया कि आपको क्या लगता है कि वे हथियार क्यों उठा रहे हैं? उन्हें पता है कि वे एक सप्ताह, एक महीने या फिर अधिकतम 6 महीने तक जीवित रहेंगे। लेकिन उनसे कोई नहीं पूछता कि वे ऐसा क्यों करते हैं। उन्होंने धारा 370 हटाते वक्त कहा गया कि इससे राज्या का विकास होगा। केंद्र ने हमें जम्मू कश्मीर के की अस्थिरता के लिए भी दोषी ठहराया।

Comments
English summary
expectations of centre from J&K after Article 370 abrogation not fulfilled yet says Omar Abdullah
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X