India
  • search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.1 थी तीव्रता

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 14 जून: जम्मू कश्मीर में मंगलवार को भूकंप के चलते धरती कांप गई। दोपहर 1 बजकर 05 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। जैसे ही धरती हिली लोगों के अंदर अफरा-तफरी मच गई। दहशत से लोग घरों से बाहर निकल गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान बताया जा रहा है। फिलहाल भूकंप के झटकों से अभी तक किसी बड़े नुकसान का पता नहीं चला है।

Jammu Kashmir EarthQuake: जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, 5.1 रही तीव्रता | वनइंडिया हिंदी | *News
earthquake

भूकंप विज्ञान के लिए बने राष्ट्रीय केंद्र ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान में था। हालांकि में पता चला कि भूकंप के झटके जम्मू कश्मीर तक महसूस हुए है। जम्मू कश्मीर में हाल ही में 11 जून को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। देर रात भूकंप के झटके आए, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.7 मापी गई थी।

अब भूकंप में फंसे इंसानों का रेस्क्यू करेंगे चूहे, पीठ पर बैग बांधकर स्पेशल चूहों का निर्माण!अब भूकंप में फंसे इंसानों का रेस्क्यू करेंगे चूहे, पीठ पर बैग बांधकर स्पेशल चूहों का निर्माण!

आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को मेघालय में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई थी। सोमवार सुबह 6:32 बजे अचनाक धरती हिली। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र राज्य से 43 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व में स्थित तुरा में था। हालांकि गनीमत रही कि भूकंप की तीव्रता कम होने के चलते किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

Comments
English summary
Earthquake of 5.1 magnitude hits Jammu and Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X