• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

50 मीटर गहरी खाई से घायल को कंधे पर लाद CRPF जवान ने पहुंचाया अस्पताल, जज्बा देख आप भी करेंगे तारीफ

|

जम्मू, मई12: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को एक कार बनिहाल के पास गहरी खाई में जा गिरी। सीआरपीएफ के जवानों ने कार में सवार शख्स को बहार निकाला और उसे पीठ पर लादकर सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया। सिपाही के इस साहसिक काम की सेना और सीआरपीएफ ने जमकर प्रशंसा की है। सेना के जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया पर जवान की तस्वीर भी साझा की।

गाड़ी खाई में जा गिरी थी गाड़ी

गाड़ी खाई में जा गिरी थी गाड़ी

दरअसल कठुआ जिले के निवासी नरेश कुमार मंगलवार को अपनी गाड़ी से जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। उसी दौरान जम्मू के रामबन जिले में बनिहाल के पास सड़क पर संतुलन बिगड़ने से उनकी गाड़ी खाई में जा गिरी। केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने बताया कि एफ-187 बटालियन की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू कर दिया।

हर कोई कर रहा है तारीफ

हर कोई कर रहा है तारीफ

गंभीर रूप से घायल नरेश कुमार को सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह ने उन्हें अपनी पीठ पर लादकर बिछलेरी नदी से बाहर निकाला। समय पर जवान की मदद के कारण कुमार की जान बच गयी। व्यक्ति को उपचार मुहैया कराया गया। व्हाइट नाइट कोर ने एक ट्वीट में कहा, 'कठुआ के नरेश कुमार का वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर वगान के पास खाई में गिर गया था। सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल वीरेंद्र सिंह ने उन्हें अपनी पीठ पर लादकर बिछलेरी नदी से बाहर निकाला औऱ उनकी जान बचाई।

महाराष्ट्र में लंबा चलेगा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने बताई वजहमहाराष्ट्र में लंबा चलेगा लॉकडाउन, उद्धव सरकार ने बताई वजह

सेना अस्पताल में हुआ घायल का इलाज

सेना अस्पताल में हुआ घायल का इलाज

वहीं इस घटना को लेकर जम्मू सेक्टर सीआरपीएफ ने ट्वीट कर लिखा कि, सीआरपीएफ ट्रूप एफ// 187B के जवानों ने फंसे वाहन घायल और कर्मियों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया। जो बनिहाल के बागन गावं के पास एक गहरे नाले में जा गिरी थी। घायल को राष्ट्रीय राइफल्स के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। हादसे के शिकार शख्स की जान बचाने के लिए सीआरपीएफ जवान की तारीफ की जा रही है।

English summary
CRPF constable Virendra Singh rescued Naresh Kumar Kathua carrying him on his back
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X