• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुलाम नबी आजाद बोले-जब भी हो जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव, सभी हिस्सा लें

|
Google Oneindia News

जम्मू, जुलाई 31: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि जब भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव हो, सभी को इसमें हिस्सा लेना चाहिए और कांग्रेस को इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। जम्मू में अपने आवास के बाहर पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में आजाद ने केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की संभावना के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि फिलहाल परिसीमन की कवायद जारी है।

Ghulam Nabi Azad

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दौरे पर शहर में हैं और उनके हवाई अड्डे पर पहुंचने पर समर्थकों ने मांग की कि मार्च में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान उनका पुतला जलाने वाले कांग्रेस नेताओं को निष्कासित किया जाए। पत्रकारों से बातचीत के दौरान जब आजाद से कहा गया कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत सभी दलों को तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को चुनाव में भाग लेना चाहिए।

उन्होंने कहा, सभी लोगों को चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए। केंद्र शासित प्रदेश में परिसीमन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घोषणा की थी कि वह तब तक चुनाव नहीं लड़ेंगी जब तक कि भारत के संविधान और जम्मू-कश्मीर के तत्कालीन राज्य जम्मू-कश्मीर पर लागू नहीं हो जाते। केंद्र ने पांच अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त कर दिया था और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था।

महबूबा ने कहा था, व्यक्तिगत रूप से, यह (संविधान का अनुच्छेद 370 और 35-ए को निरस्त करना) मेरे लिए बहुत भावनात्मक है। मैंने पहला चुनाव भारत और राज्य के संविधानों के तहत शपथ लेते हुए लड़ा था। मैंने दोनों झंडे अपने हाथों में लिये थे। जब तक दोनों संविधान एकसाथ (जम्मू-कश्मीर में लागू) नहीं होंगे, मैंने कहा है कि मैं व्यक्तिगत रूप से चुनाव नहीं लड़ूंगी।

कर्नाटक ने कोविड प्रतिबंधों को 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया, यात्रियों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्टकर्नाटक ने कोविड प्रतिबंधों को 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया, यात्रियों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

पेगासस जासूसी विवाद पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्ष पहले ही इस मुद्दे को संसद में उठा चुका है और इस पर चर्चा की मांग कर रहा है। मैं जम्मू के तीन दिवसीय दौरे पर हूं और जम्मू संभाग में हर एक के लिए उपलब्ध हूं, जिसमें मेरी अपनी पार्टी के कार्यकर्ता और अन्य लोग भी शामिल हैं जो मुझसे अपनी समस्याओं पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में किश्तवाड़, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और अन्य पहाड़ी इलाकों में बादल फटने से जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया और उम्मीद जतायी कि सरकार पीड़ितों और उनके परिवारों की देखभाल करेगी।

English summary
congress leader Ghulam Nabi Azad says All should take part in J&K assembly polls whenever held
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X