• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

124 साल की 'दादी' के घर पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी, लगाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

|
Google Oneindia News

जम्मू, 2 जून: पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है। हालांकि अब रोजाना के मामलों की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है, ऐसे में सरकार की कोशिश कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने की है। इसके लिए कई इलाकों में डोर टू डोर अभियान शुरू किया गया है, ताकी उन बुजुर्ग लोगों को वैक्सीन दी जा सके, जो स्वास्थ्य केंद्र पर आने में असमर्थ हैं। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में 124 साल की महिला को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई।

corona

जम्मू-कश्मीर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में युद्धस्तर पर टीकाकरण अभियान जारी है। ज्यादातर इलाका पहाड़ी होने की वजह से कई जगहों पर बुजुर्ग लोग स्वास्थ्य केंद्र नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में वहां पर डोर टू डोर टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है। इसी के तहत बुधवार को बारामुला जिले के श्रकवाड़ा ब्लॉक के वगूरा गांव में बुजुर्ग महिला रेहती बेगम को वैक्सीन की पहली डोज दी गई, जिनकी उम्र 124 साल है। फिलहाल वैक्सीन लेने के बाद उनको कोई दिक्कत नहीं हुई। स्वास्थ्यकर्मियों ने परिजनों को वैक्सीन से संबंधित सभी चीजों को समझा दिया है।

बेंगलुरु: IIS वैज्ञानिकों का दावा- लोगों में सांस की ध्वनि से पता लगाया जा सकता है कोरोना, रिजल्ट 93%बेंगलुरु: IIS वैज्ञानिकों का दावा- लोगों में सांस की ध्वनि से पता लगाया जा सकता है कोरोना, रिजल्ट 93%

J&K में कितने मामले?
जम्मू-कश्मीर भी कोरोना महामारी से बुरी तरह से प्रभावित है, जहां पर अब तक 2,92,360 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही वहां पर 3,939 की मौत हुई, जबकि 2,55,145 मरीज रिकवर हो चुके हैं। जिस वजह से एक्टिव केस की संख्या 33,276 है। वहीं राष्ट्रीय स्तर की बात करें, तो अभी तक देश में 2,83,32,991 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 3.35 लाख की मौत हुई, जबकि 2.61 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं।

English summary
Baramulla 124 year old Rehtee Begum gets first COVID-19 vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X