• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जम्मू: उधमपुर के पटनीटॉप में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलट शहीद

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 21 सितंबर: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के पटनीटॉप इलाके के पास शिवगढ़ धार में मंगलवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना को लेकर सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि यह सेना का हेलीकॉप्टर था, जिसका पता लगाने के लिए एक टीम को उस इलाके में भेजा गया है। वहीं भारतीय सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया कि इस हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Udhampur Helicopter Crash
    Army Helicopter Crash In Udhampur: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलट की मौत | वनइंडिया हिंदी

    हादसे में दो पायलट शहीद

    वहीं अब इस हादसे को लेकर पीआरओ डिफेंस जम्मू ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि पटनीटॉप में सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दोनों पायलट शहीद हो गए। उत्तरी कमान, भारतीय सेना ने एक ऑफिशियर स्टेटमेंट जारी करते कहा कि जीओसी-इन-सी (General Officer Commanding-in-Chief ) उत्तरी कमान, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और सभी रैंक बहादुर मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत को सलाम करते हैं, जिन्होंने 21 सितंबर को पटनीटॉप में ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया। उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

    पहाड़ी पर हुआ हादसा

    इससे पहले हादसे की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि स्थानीय लोगों ने उधमपुर के पटनीटॉप इलाके के पास एक हेलीकॉप्टर के गिरने की सूचना दी है। हमने टीम को इलाके में भेजा। अधिकारी ने कहा था कि हेलीकॉप्टर पहाड़ी पर हादसे का शिकार हुआ है।

    घना कोहरा होने के कारण परेशानी

    पुलिस अधिकारी ने बताया था कि इलाके में घना कोहरा होने के कारण खोजी दल के लिए सटीक स्थान का पता लगाना काफी मुश्किल भरा काम था। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था या क्रैश लैंडिंग थी।

    VIDEO: 600 किलो की गाय को केबल से बांधकर पहाड़ के ऊपर उड़ा हेलीकॉप्टर, देखने वाले रह गए हैरानVIDEO: 600 किलो की गाय को केबल से बांधकर पहाड़ के ऊपर उड़ा हेलीकॉप्टर, देखने वाले रह गए हैरान

    3 अगस्त को भी हुआ था हादसा

    आपको बता दें कि इससे पहले बीते महीने 3 अगस्त को ही भारतीय सेना के एक हेलीकॉप्टर कठुआ में क्रैश हो गया था, जिसके बाद अथॉरिटीज ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया था।

    English summary
    helicopter crash Patnitop area of Udhampur jammu and kashmir
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X