• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कड़ी सुरक्षा के बीच आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 30 जून। आज से पवित्र अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो गई है। अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था बेस कैंप से 29 जून को दिल्ली के एलजी ने रवाना किया था। कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा की शुरुआत की गई है। बता दें कि दो साल के बाद अमरनाथ यात्रा को फिर से शुरू किया गया है। इससे पहले कोरोना की वजह से दो साल तक अमरनाथ यात्रा नहीं हो सकी थी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर भारी सुरक्षाबल को भी तैनात किया गया है।

amarnath

इसे भी पढे़ं- OSHO: रजनीश ने आज से 52 वर्ष पहले जबलपुर को कहा था अलविदा इसे भी पढे़ं- OSHO: रजनीश ने आज से 52 वर्ष पहले जबलपुर को कहा था अलविदा "और सुकरात चला गया"

तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था आज अमरनाथ यात्रा के लिए जोश और उत्साह के साथ रवाना हुआ। श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। जिस तरह से दो साल के बाद यह यात्रा एक बार फिर से शुरू हुई है उसको लेकर लोग बहुत खुश हैं। बाबा के भक्त पिछले दो सालों से इस यात्रा के फिर से शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। श्रद्धालुओं ने पहलगाम में आज यात्रा शुरू करने से पहले जमकर बम बम भोले का नारा लगाया।

बता दें कि बाबा भोलेनाथ की यात्रा आज से ही शुरू हुई है। बाबा अमरनाथ को बाबा बर्फानी के नाम से भी जाना जाता है। ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव यहां पर स्वंत माता पार्वती के साथ विराजमान हैं। यहीं पर बाबा भोलेनाथ ने माता पार्वती को अमर होने का रहस्य बताया था। अमरनाथ की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं का विश्वास है कि यहां पर बाबा बर्फानी के दर्शन करने से इंसानों के पाप मिट जाते हैं।

Comments
English summary
Amarnath Yatra begins from today amid tight security.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X