• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनाव पास आते ही कश्मीर घाटी में आतंकी सक्रिय, IED हमले की बड़ी साजिश नाकाम

|
Google Oneindia News

जम्मू, 20 जुलाई: साल 2019 में मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया था। इसके बाद भारतीय सेना ने वहां पर आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया। जिसमें कई आतंकी सरगना मारे गए। ऐसे में अब धीरे-धीरे कश्मीर घाटी में शांति स्थापित हो रही है। साथ ही चुनाव आयोग वहां पर विधानसभा चुनाव करवाने की तैयारी कर रहा, लेकिन ये बात आतंकियों को रास नहीं आ रही। सोमवार को आतंकियों ने एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया।

Srinagar

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के बाहरी इलाके तंगपुरा बांध के पास सेना की टुकड़ी गश्त कर रही थी। इसी दौरान डॉग स्क्वायड ने संदिग्ध चीज बरामद की। जांच में पता चला कि वो IED विस्फोटक है, जिसकी मात्रा 30 किलोग्राम थी। बाद में सेना के बम निरोधक दस्ते ने उसे डिफ्यूज कर दिया। रक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में आने वाले दिनों में चुनाव होंगे, जिस वजह से वहां पर आतंकी गतिविधियां और ज्यादा बढ़ सकती हैं।

August 15 Terror Alert In Delhi: बड़े ड्रोन हमले की तैयारी में आतंकी, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट: सूत्रAugust 15 Terror Alert In Delhi: बड़े ड्रोन हमले की तैयारी में आतंकी, IB ने दिल्ली पुलिस को किया अलर्ट: सूत्र

वहीं रविवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें लश्कर के एक टॉप कमांडर समेत दो आतंकी मारे गए। जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार के मुताबिक लश्कर कमांडर, जिसे एनकाउंटर में ढेर किया गया है, उसकी पहचान इशफाक दार ऊर्फ अबू अकरम के तौर पर हुई है। वो घाटी में 2017 से ही सक्रिय था। कश्मीर घाटी में आतंकियों की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए सुरक्षाबल के जवान सतर्क हैं, जिस वजह से इन दिनों कई मुठभेड़ की घटनाएं सामने आ रही हैं।

English summary
30 kgs IED detected by Explosive Detection Dog Srinagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X