India
  • search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जम्मू कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, इनमें से एक था बीजेपी आईटी सेल का प्रमुख

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 03 जुलाई। जम्मू कश्मीर के रियासी शहर में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दो आतंकियों में से एक की पहचान तालिब हुसैन के रूप में हुई है, जो कथित तौर पर भाजपा का नेता रह चुका है। जानकारी के मुताबिक, तालिब हुसैन को जम्मू प्रांत में इसी साल अल्पसंख्यक मोर्चा के आईटी और सोशल मीडिया सेल का प्रभारी बनाया गया था। हालांकि बीजेपी की ओर से यह कहा गया है कि तालिब को 18 दिन के बाद ही पार्टी की सदस्यता से हटा दिया गया था।

    Amarnath Yatra: हमले की साजिश नाकाम, हथियारों के साथ LET के 2 आतंकी गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी *News

    वहीं जिन गांववालों ने दोनों आतंकियों को पकड़ा है, उन्हें प्रशासन की ओर से 2 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दो मोस्ट वांटेड आतंकवादियों को पकड़ने में बड़े साहस और बहादुरी का प्रदर्शन करने वाले लोगों को 5 लाख रुपए रुपये नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की है। एलजी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "मैं ग्रामीणों की बहादुरी को सलाम करता हूं, रियासी में जिन दो मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों को पकड़ा है, मैं उनके दृढ़ संकल्प को सलाम करता हूं। केंद्र शासित प्रदेश सरकार उन ग्रामीणों को 5 लाख रुपये का नकद इनाम देगी।"

    आपको बता दें कि राजौरी पुलिस ने हाल ही में बड़ी संख्या में IED बरामद किए थे और एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था, जिसमें लश्कर के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था और तालिब हुसैन को उस वक्त भगोड़ा घोषित कर दिया था। उसी वक्त तालिब के उपर इनाम की घोषणा की गई थी। तालिब के अलावा दूसरा आतंकी फैजल अहमद डार है, जो पुलवामा जिले का रहने वाला है। गिरफ्तार आतंकियों के पास से पुलिस ने दो एके राइफल, सात ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद किया है।

    इसे भी पढ़ें- 'नूपुर शर्मा को माफी नहीं, फांसी दो...' इस्लामिक आतंकवादी संगठन तालिबान ने की डिमांडइसे भी पढ़ें- 'नूपुर शर्मा को माफी नहीं, फांसी दो...' इस्लामिक आतंकवादी संगठन तालिबान ने की डिमांड

    terrorist

    एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय में लश्कर फिर से आतंकियों को सक्रिय करने में जुट गया है। वह अपने कुछ आतंकियों को सक्रिय करने में सफल भी हुआ है। इसके लिए दो मॉड्यूल तैयार किए गए थे। पहला उधमपुर ब्लास्ट के लिए जिम्मेदार था, दूसरा राजौरी में धमाके के लिए जिम्मेदार था। मुख्य आतंकी तालिब फरार था, हम उसके पीछे थे, स्थानीय ग्रामीणों ने हमे दोनों आतंकियों को पकड़ने में मदद की।

    Comments
    English summary
    2 LeT terrorist apprehended by villagers in Jammu.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X