• search
जालौन न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जालौन: 109 साल की रामदुलैया ने लगवाया कोरोना का टीका, बनीं देश की सबसे उम्रदराज महिला

|

जालौन। उत्‍तर प्रदेश के जालौन में रहने वाली 109 साल की बुजुर्ग महिला ने कोराना का टीका लगवा कर रिकॉर्ड बना ल‍िया है। बुजुर्ग महिला रामदुलैया जालौन के वीरपुरा गांव में रहती हैं। रामदुलैया वैक्सीन का पहला डोज लेने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला बन गई हैं। बुजुर्ग महिला को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जालौन में वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। परिजनों का दावा है कि रामदुलैया की उम्र 115 साल है, लेकिन कागजों के अनुसार उनकी उम्र 109 वर्ष है। वैक्सीनेशन के बाद जिला प्रशासन ने उम्रदराज महिला का फूलमाला पहनाकर सम्मान भी किया।

109 year old Ram Dulhaiya from Jalaun get coronavirus vaccine

अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है, जिसके तहत गुरुवार को जालौन की निवासी रामदुलैया का वैक्सीनेशन कराया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जालौन में महिला का टीकाकरण किया गया है। उनकी उम्र 109 वर्ष है। वैक्सीनेशन का डोज लेने वाली यह सबसे उम्र दराज महिला बन गई हैं। वैक्सीनेशन के बाद सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह सेंगर बनाजी, चेयरमैन गिरीश गुप्ता, एडीएम प्रमिल कुमार सिंह, सीएचसी प्रभारी डॉ. मुकेश राजपूत, आदि ने भी रामदुलैया को सम्मानित किया। उनके परिवार से पुत्रवधू रामकली (85) व विमला देवी (62) एवं पुत्र मुलायम सिंह निरंजन (88) व गुलाब सिंह निरंजन (65) को भी कोरोना का टीका लगवाया।

सभी से टीका लगवाने की अपील की

अधि‍कारियों से सम्मान पाने के बाद रामदुलैया ने अपने कांपते हाथों को उठाते हुए सभी से टीका लगवाने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि उम्र चाहे कोई भी हो, लेकिन हर एक को अपनी जिंदगी से प्यार करना चाहिए और उसकी सुरक्षा करना चाहिए।

COVID-19: संक्रमण प्रभावित जिलों से आगरा आने वालों के लिए जरूरी खबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
109 year old Ram Dulhaiya from Jalaun get coronavirus vaccine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X