• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Watch : राजस्थान में ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल, देखें आसमां से कैसे बरसी आफत?

|
Google Oneindia News

जयपुर, 7 जनवरी। राजस्थान में ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आसमां से ओलों के रूप में आफत बरसती नजर आ रही है। महज 30 सेकंड का यह वीडियो भयावह है।

    Watch : राजस्थान में ओलावृष्टि का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल, देखें आसमां से कैसे बरसी आफत?
    ओलावृष्टि का वायरल वीडियो झालावाड़ का

    ओलावृष्टि का वायरल वीडियो झालावाड़ का

    वीडियो राजस्थान के झालावाड़ जिले का बताया जा रहा है। यहां पर पांच जनवरी को मनोहरथाना, पाटलिया, रायपुर के हिम्मतनगर व भवानी मंडी इलाके के कई गांवों में ओले गिरे थे। इनके अलावा झालावाड़, झालरापाटन, बकानी, पनवाड़, मिश्रौली, अकलेरा, खानपुर में बारिश हुई।

     इन जगहों पर ओलावृष्टि से नुकसान

    इन जगहों पर ओलावृष्टि से नुकसान

    मीडिया से बातचीत में कृषि उपनिदेशक सत्येंद्र पाठक ने बताया कि झालावाड़ जिले के मनोहरथाना, रायपुर के हिम्मतगढ़, पाटलिया व भवानीमंडी में ओलावृष्टि से गेहूं, अफीम, सरसों व धनियां की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

    ट्रोल फ्री नंबर जारी

    कृषि विभाग झालावाड़ में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के आंकलन में जुट गया है। कृषि उपनिदेशक पाठक ने झालावाड़ के लोगों से अपील ​की है कि जिन किसानों को ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है वे टोल फ्री नंबर 18001021111 पर एसबीआई जनरल बीमा कंपनी को सूचना देवें ताकि मौका मुआयना करके मुआवजा दिलवाया जा सके।

    राजस्थान मौसम विभाग का पूर्वानुमान

    राजस्थान मौसम विभाग का पूर्वानुमान

    इधर, मौसम विभाग ने 7 जनवरी के लिए बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, जयपुर, दौसा, भरतपुर और नागौर जिले में ओलावृष्टि की आशंका जताई है। अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, कोटा, बारां, झालावाड़, राजसमंद, जोधपुर, पाली और जैसलमेर में बारिश होने का अनुमान है।

    इन जगहों पर हुई हुई

    इन जगहों पर हुई हुई

    मौसम विभाग के अनुसान बीते 48 घंटे के दौरान हनुमानगढ़ के संगरिया में 38 एमएम, नागौर के नावा में 38 एमएम, परबतसर में 30 एमएम, मकराना में 48 एमएम, मेड़ता सिटी में 25 एमएम, श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में 48 एमएम, अनूपगढ़ तहसील में 34 एमएम, श्रीगंगानगर में 26.2 एमएम, करणपुर में 26 एमएम, रावतसर में 25 एमएम, जयपुर के शाहपुरा में 29 एमएम, विराटनगर में 20 एमएम, सांभर में 18 एमएम, चौमूं में 16 एमएम, करौली के सपाेटरा में 14 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

    IPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love StoryIPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love Story

    Comments
    English summary
    Viral Video of hailstorm in Manohar Thana of Jhalawar District in Rajasthan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion