India
  • search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

हैदराबाद से लौटने के बाद वसुंधरा ने बढ़ाई सक्रियता, भाजपा केंद्रीय नेतृत्व हुआ मेहरबान

|
Google Oneindia News

जयपुर, 5 जुलाई। राजस्थान की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का एक बार फिर कद बढ़ गया है. पिछले दिनों हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में वसुंधरा राजे को जिस तरीके से अहमियत दी गई है. इसके ठीक बाद राजस्थान में वसुंधरा राजे की सक्रियता इस बात का संकेत है कि केंद्रीय नेतृत्व वसुंधरा राजे पर पूरी तरह मेहरबान है. पिछले दिनों हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होकर लौटने के बाद से ही वसुंधरा राजे राजस्थान में पूरी तरह आक्रामक होकर सक्रिय हो गई हैं. अपने दौरे के दौरान राजे पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ़ करने के साथ ही प्रदेश की गहलोत सरकार की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठा रही हैं.

राजे ने कन्हैयालाल के परिजनों से मुलाकात की

राजे ने कन्हैयालाल के परिजनों से मुलाकात की

पार्टी सूत्रों की मानें तो पार्टी आलाकमान द्वारा ही राजे को उदयपुर में कन्हैया लाल के परिजनों से मिलने जाने के निर्देश दिए गए थे. इसके बाद वसुंधरा राजे ने उदयपुर पहुंचकर कन्हैया लाल के परिजनों से मुलाकात कर स्थानीय लोगों से भी बात की. राजे के उदयपुर पहुँचने के साथ ही भाजपा नेताओं के उदयपुर पहुंचने का सिलसिला शुरू गया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को एक शादी समारोह में शामिल होने जोधपुर पंहुची. यहाँ भी राजे ने मीडिया की मौजूदगी में गहलोत सरकार पर निशाना साधा है.

 बैठक में की पीएम मोदी की तारीफ

बैठक में की पीएम मोदी की तारीफ

वसुंधरा राजे ने पिछले दिनों हैदराबाद में आयोजित बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए उनकी जमकर तारीफ की थी. बैठक के दौरान पीएम मोदी ने भी राजे से उनकी बहू निहारिका राजे के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. इसके साथ ही वसुंधरा राजे को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ द्वीप प्रज्वलन के लिए मंच पर भी आमंत्रित किया गया था. बैठक के दौरान पार्टी आलाकमान ने ही राजे को प्रेस को सम्बोधित करने के निर्देश दिए थे.

एकजुटता का संदेश देने की कोशिश

एकजुटता का संदेश देने की कोशिश

हैदराबाद में आयोजित बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजस्थान के नेताओं ने एकजुट होने का संदेश देने की भी कोशिश की. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सतीश पूनियां, गुलाबचंद कटारिया और राजेंद्र राठौड़ एक साथ खड़े नजर आए. इस फोटो को सभी नेताओं ने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था. लेकिन सीएम फेस को लेकर तमाम नेताओं के मतभेद जगजाहिर है.

 वसुंधरा दो बार रहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री

वसुंधरा दो बार रहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री

वसुंधरा राजे दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. मुख्यमंत्री रहने के दौरान वसुंधरा राजे की राजस्थान ब्यूरोक्रेसी पर पकड़ बड़ी जबरदस्त रही थी. इसके साथ ही राज्य में अपनी यात्राओं को लेकर वसुंधरा राजे खूब चर्चित रही हैं. तमाम विरोधाभास के बावजूद वे राजस्थान में बीजेपी में मजबूत चेहरे के तौर पर पहचान रखती हैं.

Mridul Kachawa IPS होंगे झुंझुनूं के SP : बीहड़ से 11 माह में पकड़े 44 डकैत, ट्रांसफर पर रोने लगे लोगMridul Kachawa IPS होंगे झुंझुनूं के SP : बीहड़ से 11 माह में पकड़े 44 डकैत, ट्रांसफर पर रोने लगे लोग

Comments
English summary
Vasundhara Raje stature increases in Rajasthan politics, BJP central leadership acknowledges her stature
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X