• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rafale in india : राफेल की तस्वीर के साथ वसुंधरा राजे ने फिल्मी अंदाज में बढ़ाया मनोबल

|

जयपुर। भारतीय वायुसेना के बेड़े में 29 जुलाई 2020 को पांच राफेल विमान भी शामिल हो गए हैं। फ्रांस से यूएई होते हुए भारत पहुंचे पांचों राफेल विमानों की अंबाला एयरबेस पर हैप्पी लैंडिंग हुई है। लड़ाकू विमान राफेल ​के भारत की सरजमीं पर लैंड होने की खुशी में देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री समेत कई नेताओं ने राफेल के स्वागत में ट्वीट किए हैं।

Vasundhara Raje asked How is the Josh with Rafales picture

इस बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। वसुंधरा राजे ने अपने ट्विटर हैंडल पर राफेल की तस्वीर शेयर करते हुए फिल्म उरी का डायलोग 'हाउ इज द जोश' ट्वीट कर मनोबल बढ़ाया है। बता दें कि राफेल की पहली खेप भारत पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर स्वागत किया है। उन्होंने अंबाला में राफेल के टच डाउन का वीडियो शेयर करते हुए संस्कृत में ट्वीट किया कि राष्ट्र रक्षा के समान कोई पुण्य, व्रत या यज्ञ नहीं होता। उन्होंने इंडियन एयर फोर्स के आदर्श वाक्य 'नभः सदृशं दीप्तम्' के साथ स्वागतम् भी लिखा।

Rafale Reached India : कौन हैं विंग कमांडर अभिषेक त्रिपाठी, जो फ्रांस से राफेल उड़ाकर ला रहे भारत

राफेल का राजस्थान से गहरा रिश्ता है। राफेल डील के लिए शक्ति परीक्षण राजस्थान के जोधपुर में हुआ। वहीं, फ्रांस से राफेल को भारत लाने वाले जांबाजों में शामिल विंग कमांडर अभिषेक त्रिपाठी का जन्म राजस्थान के जालोर में हुआ है। त्रिपाठी का बचपन जालोर में ही बीता।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vasundhara Raje asked How is the Josh with Rafale's picture
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X