• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : 8 माह से सउदी अरब में बंधक रहे बूंदी के दो श्रमिक रिहा होकर पहुंचे जयपुर एयरपोर्ट

|
Google Oneindia News

बून्दी, 24 जून। राजस्थान के लिए अच्छी खबर है। बीते 8 माह से सऊदी अरब के यम्बू शहर में बंधक रहे यहां के दो श्रमिकों की सकुशल वतन वापसी हो गई है। दोनों भारतीय नागरिक गुरुवार सुबह जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।बूंदी जिले के निवासी गफ्फार व भरतपुर जिले के निवासी विश्राम जाटव एयर अरेबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचे हैं। इन बंधकों की रिहाई के लिए 4 माह से लगातार प्रयास किए जा रहे थे।

airport jaipur

चार वर्ष के लंबे अंतराल के बाद जैसे ही दोनों भारतीयों ने मातृभूमि पर कदम रखा दोनों भावुक होकर जोर-जोर से भारत माता की जय के नारे लगाने लगे। उन्होंने जमीन पर अपना शीश नवाया और मातृभूमि को नमन किया।

Dinesh MN : वो IPS जो खुद 7 साल रहा सलाखों के पीछे, अब 6 माह में ही घूसखोर अफसरों से भर दी जेलDinesh MN : वो IPS जो खुद 7 साल रहा सलाखों के पीछे, अब 6 माह में ही घूसखोर अफसरों से भर दी जेल

उल्लेखनीय है कि रोजगार की आस में विश्राम जाटव व गफ़्फ़ार कुछ वर्ष पूर्व सउदी अरब गये थे। सउदी अरब के यम्बू स्थित एक कम्पनी में अक्टूबर 2020 में 2 वर्ष का वर्क एग्रीमेंट पूरा होने पर दोनों ने स्वदेश आने की इच्छा जतायी तो कंपनी ने इन्हें भारत भेजने के बजाय वहीं पर बंधक बना लिया।

रोजगार तो गया ही सही दोनों की जान के भी लाले पड़ गये। कम्पनी ने इनको खाना देना भी बंद कर लिया। 8 माह तक दोनों भारतीय दूसरे कर्मचारियों को दिये जाने वाले खाने में से बचा खुचा खाकर अपना जीवन चलाते रहे। मार्च में दोनों ने विदेश में संकटग्रस्त भारतीयों की सहायता के लिए कार्य करने वाले कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा को वीडियो भेजकर अपनी पीड़ा बताई।

Prahlad Meena : पिता के साथ खेत में काम करने वाला 5 बहनों का इकलौता भाई 5 सरकारी नौकरी छोड़ बना IPSPrahlad Meena : पिता के साथ खेत में काम करने वाला 5 बहनों का इकलौता भाई 5 सरकारी नौकरी छोड़ बना IPS

कई भारतीयों की विदेश से सकुशल वापसी करवा चुके शर्मा ने नई दिल्ली राष्ट्रपति भवन, प्रधानमंत्री कार्यालय व विदेश मंत्रालय जाकर इन्हें सकुशल भारत लाने की मांग उठायी। अब इनकी घर वापसी हो पाई है। दोनों जयपुर एयरपोर्ट से बूंदी के लिए रवाना हो गए।

English summary
Two workers who were hostage in Saudi Arabia for 8 months reached Jaipur airport after being released
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X