• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: शराब माफियाओं पर नकेल कसने के आदेश, विशेष टीम कर रही कार्रवाई

|

जयपुर। प्रदेश में भरतपुर और भीलवाड़ामें जहरीली शराब के प्रकरण सामने आने के बाद राजस्थान सरकार के निर्देश पर राजस्थान पुलिस और आबकारी विभाग मिलकर पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं।

Special team taking action against liquor mafia in Rajasthan

इसके लिए प्रत्येक जिले में विशेष टीम का गठन किया गया है और जिलों की डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम को शराब माफियाओं पर नकेल कसने के आदेश जारी किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय से लगातार अभियान को लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है और उचित दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं। प्रत्येक जिले की ओर से की जा रही कार्रवाई का प्रतिदिन का ब्यौरा भी तैयार कर पुलिस मुख्यालय को भेजा जा रहा है।

शराब दुखांतिका राजस्थान : भीलवाड़ा में शराब बनाने वाली महिला समेत 4 की मौत, SHO समेत 12 सस्पेंड

एडीजी क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि पूरे प्रदेश में अवैध शराब और हथकढ़ शराब के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। प्रत्येक जिले में स्पेशल टीम का गठन कर उन क्षेत्रों को चिन्हित किया जा रहा है, जहां पर अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है।

इलाकों को चिन्हित करने के बाद अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और इसके साथ ही बड़ी तादाद में हथकढ़ शराब जब्त कर वॉश को नष्ट करवाया जा रहा है। पूरे प्रदेश में राजस्थान पुलिस और आबकारी विभाग मिलकर संयुक्त रूप से ऑपरेशन को अंजाम दे रहा है। प्रतिदिन प्रदेश में की जाने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट बनाकर पुलिस मुख्यालय और आबकारी विभाग की ओर से राजस्थान सरकार को भेजी जा रही है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से प्रदेश में हथकढ़ शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा जिससे अवैध रुप से शराब बेच रहे माफियाओं पर लगाम लगायी जा सके और आमजन के जीवन को खतरे से बचाया जा सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Special team taking action against liquor mafia in Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X