• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीकर महापंचायत : राकेश टिकैत बोले-अब किसान लाल किले की बजाय संसद में घुसेंगे, इंडिया गेट पर करेंगे खेती

|

सीकर। दिल्ली की सीमाओं पर किसान काफी दिनों से आंदोलनरत हैं। वहीं, केंद्र सरकार निरंकुश रवैया अपनाएं हुए है। अब किसान नेताओं का कहना है कि किसान आन्दोलन 2021 को हम हर राज्य तक फैलाएंगे। इसको लेकर किसान नेता कई राज्यों में किसान महापंचायत कर रहे हैं।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी

इसी पंचायतों की कड़ी में राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय पर कृषि उपज मंडी परिसर में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सरकार किसान विरोधी सरकार है। किसानों को ये मारने पर तुले हुए हैं, लेकिन अब देश का किसान जाग चुका है। अब और नही सहेंगे। ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

राकेश टिकैत किसानों के बीच पहुंचे

राकेश टिकैत किसानों के बीच पहुंचे

करीब 4 बजे किसान नेता राकेश टिकैत किसानों के बीच पहुंचे। संयुक्त किसान महापंचायत ने साफा और माला पहनाकर टिकैत का स्वागत किया। स्वागत के बाद टिकैत ने अपने भाषण में कहा कि लाल किला तो भूतों का किला है। 26 जनवरी को इन्हीं सत्ताधारियों ने किसानों के खिलाफ षड़यंत्र रचकर किसानों पर लाठियां और गोली चलवाने का काम किया है।

दिल्ली में इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलेंगे

दिल्ली में इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलेंगे

टिकैत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब मोदी सरकार सुन लो अपने कान खोलकर। अब किसान लाल किला नहीं जाएगा। अब तो संसद में सीधा घुसेंगे। जिसकी तारीख किसान संयुक्त मोर्चा के किसान तय करेंगे। इसके साथ ही किसान दिल्ली में इंडिया गेट के पार्क में ट्रैक्टर चलेंगे। किसान वहीं पर खेती करेंगे।

Sikar Suicide : पति, पत्नी व दो बेटियों ने फांसी लगाने से पहले दिए थे ये 4 संकेत, कोई समझ ही नहीं पायाSikar Suicide : पति, पत्नी व दो बेटियों ने फांसी लगाने से पहले दिए थे ये 4 संकेत, कोई समझ ही नहीं पाया

आज करौली में टिकैत

राजस्थान में अब तक कई किसान महापंचायतें कर चुके हैं। वे हनुमानगढ़ के नोहर, चूरू के सरदारशहर और सीकर सहित अन्य कई जगहों पर सभाओं में शामिल हुए हैं। वहीं, आज करौली के टोडाभीम के बाद कल श्रीगंगानगर में भी टिकैत एक किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। जल्द ही उनके आगामी कार्यक्रम भी घोषित किए जाएंगे।

English summary
Sikar Mahapanchayat: Rakesh Tikait said - now farmers will enter Parliament instead of Red Fort, will do farming at India Gate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X