• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियां, RPSC चेयरमैन पुखराज व डॉ. चंद्रभान बन सकते हैं किसान आयोग अध्यक्ष

|
Google Oneindia News

जयपुर, 8 जनवरी। नए साल 2022 में राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियां हो सकती हैं। उम्मीद है कि मल मास खत्म होते ये नियुक्तियां होंगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) और महिला आयोग व किसान आयोग अध्यक्ष की नियुक्ति पर हर किसी की नजर है।

Political appointments in Rajasthan

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान को किसान आयोग अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है। सूत्रों के हवाले से ये भी महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष चूरू निवासी रेहाना रिआज और अर्चना शर्मा महिला आयोग और समाज कल्याण बोर्ड दिया जा सकता है।

IPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love StoryIPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love Story

आरपीएससी चेयरमैन पद पर सीएम अशोक गहलोत के खास पुखराज पाराशर नियुक्‍त हो सकते हैं। आरपीएससी के मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष का बतौर मेंबर जनवरी में ही कार्यकाल पूरा हो रहा है। हालांकि राजस्थान सरकार यदि राठौड़ को फुल टाइम आरपीएससी अध्यक्ष बनाती है तो उनका कार्यकाल और बढ़ सकता है। लेकिन इसकी संभावना कम है।

अगर पुखराज पाराशर आरपीएससी चेयरमैन बनते भी है तो उनका कार्यकाल नौ माह का ही रहेगा, क्योंकि अक्टूबर 2022 में इनकी उम्र 62 साल हो जाएगी।

बता दें कि राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट में शपथ पत्र देकर बताया है कि किसान आयोग की नियुक्ति फरवरी के अंत तक कर ली जाएगी, लेकिन आरपीएससी में कार्यकारी अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है। इसलिए संभावना है कि आरपीएससी के साथ ही सरकार अन्य आयोगों के लिए नियुक्तियां करेगी।

Comments
English summary
Political appointments in Rajasthan, RPSC Chairman Pukhraj and Dr. Chandrabhan can become Farmers Commission President
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X