• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर में सड़क धंसी, 25 फीट गहरे गड्ढे में समा गया चलता हुआ ऑटो, चालक व युवती घायल, देखें VIDEO

|
Google Oneindia News

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में सचिवालय के पास शनिवार सुबह हादसा हुआ है। यहां पर सड़क अचानक धंस गई और उसमें 25 फीट गहरा गड्ढा हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि इस गड्ढे में एक चलता हुआ ऑटो समा गया। हादसे में ऑटो चालक व उसमें सवार एक युवती घायल हो गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है।

    जयपुर में सड़क धंसी, 25 फीट गहरे गड्ढे में समा गया चलता हुआ ऑटो, चालक व युवती घायल, देखें तस्वीरें
    सिंधिकैंप से टोंक रोड की तरफ जा रहा था ऑटो

    सिंधिकैंप से टोंक रोड की तरफ जा रहा था ऑटो

    हुआ यूं कि 28 वर्षीय रेखा कोटिया सुबह करीब छह बजे सिंधिकैंप बस स्टैंड पहुंची। यहां से वह ऑटो में बैठकर घर जा रही थी। ऑटो सहकार रोड से होकर टोंक फाटक की तरफ जा रहा था तभी चौमूं हाउस सर्किल पर हादसा हुआ। कुछ ही सेकंड में अचानक सड़क धंस गई और देखते ही देखते वहां 25 फीट गहरा व 30 फीट चौड़ा गड्ढा हो गया और पूरा ऑटो उसमें समा गया। ऑटो चालक व सवारी रेखा को भी ऑटो से नीचे उतरने का मौका भी नहीं मिला।

     सचिवालय के पास की घटना

    सचिवालय के पास की घटना

    जयपुर में सचिवालय से महज एक किलोमीटर दूर हुई इस घटना के बाद बड़ी संख्या में आस-पास के लोगों ने अपने स्तर पर ही ऑटो, चालक व युवती को बाहर निकालने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। हादसे के तुरंत बाद वहां एक सुरक्षा गार्ड और कुछ ऑटो चालक पहुंच गए। उन सभी ने रस्सी से युवती और ऑटो चालक को गड्ढे से बाहर निकाला। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

     जयपुर के सबसे व्यस्तम मार्गों में से एक

    जयपुर के सबसे व्यस्तम मार्गों में से एक

    बता दें कि यह मार्ग जयपुर के सबसे व्यस्तम मार्गों में से एक है। गनीमत यह रही हादसा सुबह छह बजे हुआ। उस वक्त वाहनों की आवाजाही कम थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता है। अनुमान है कि इस मार्ग पर दिनभर में औसतन दोपहिया, कार, बसों समेत 50 हजार से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। हादसे के तुरंत बाद वहां नजदीक में ही चाय पी रहा एक गार्ड मौके पर पहुंचा। उसने देखा तो युवती और चालक गड्‌ढे के अंदर चिल्ला रहे थे। इस दौरान वहां कुछ और ऑटो चालक पहुंच गए। युवती और ड्राइवर को बाहर निकालने के लिए सभी ने ऑटो स्टार्ट में इस्तेमाल होने वाली 5-6 रस्सियों को जोड़ा। रस्सी को नीचे डालकर युवती और ड्राइवर को बांधकर बाहर निकाला। हालांकि, इस दौरान इस बात को लेकर सभी डरे थे कि कहीं सड़क का और हिस्सा न धंस जाए।

     प्रशासन ने 50 साल पुरानी सीवर लाइन को ठहराया जिम्मेदार

    प्रशासन ने 50 साल पुरानी सीवर लाइन को ठहराया जिम्मेदार

    घायल युवती रेखा टोंक फाटक के पास मधुबन कॉलोनी की रहने वाली है। उसे इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। घटना की सूचना मिलने पर अशोक नगर थाना और दुर्घटना थाना दक्षिण पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद क्रेन से ऑटो रिक्शा को बाहर निकाला गया। हादसे के बाद प्रशासन ने लीपापोती का काम शुरू कर दिया। जयपुर नगर निगम उपायुक्त आरके मेहता ने कहा कि जो सड़क धंसी है उसके नीचे 50 साल पुरानी सीवर लाइन है। उस सीवर लाइन की लाइफ खत्म हो चुकी थी। इसे बदलने के टेंडर निकाले जा चुके हैं। इसके निर्माण में 1 करोड़ की लागत आनी है। बता दें कि जयपुर में कई इलाकों में अचानक सड़क धंसने की घटनाएं हो चुकी हैं।

    Jaipur : 3 नामी कारोबारी समूहों के ठिकानों पर आयकर के छापे, 1500 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिलीJaipur : 3 नामी कारोबारी समूहों के ठिकानों पर आयकर के छापे, 1500 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली

    English summary
    Road sinking at Chaumu Circle in Jaipur Auto fall into 25 feet deep pit
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X