• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gs Sandhu IAS : राजस्थान के वो अफसर जो रिटायर्ड होने के बाद UDH सलाहकार बन 1 रुपए प्रतिमाह में करेंगे काम

|
Google Oneindia News

जयपुर, 18 जून। राजनीतिक नियुक्तियां तो आपने बहुत सुनी होंगी, लेकिन राजस्थान के नगरीय विकास विभाग में एक ऐसी नियुक्ति हुई है जो किसी मेवा की नहीं बल्कि सेवा के तौर पर स्वीकार की गई है।

Retired IAS Gs Sandhu appointed as advisor to UDH in salary of Re 1 per month

राजस्थान कैडर के रिटायर्ड IAS गुरदयाल सिंह संधु को अशोक गहलोत सरकार ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य सरकार ने आदेश जारी कर संधु को नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग का सलाहाकार नियुक्त किया है। अब वे अपनी सेवा यहां सलाहाकार के रूप में देंगे। इसके बदले संधु को मात्र एक रुपए मानदेय मिलेगा। हालांकि, अन्य तमाम खर्चे व सुविधाएं सरकार वहन करेगी।

पानी में योगा करने वालीं आईएएस नेहा शर्मा ने शेयर की IAS Swati Meena Naik की होटल वाली फेक स्टोरीपानी में योगा करने वालीं आईएएस नेहा शर्मा ने शेयर की IAS Swati Meena Naik की होटल वाली फेक स्टोरी

संधु इससे पहले गहलोत सरकार के दूसरे कार्यकाल में लंबे समय तक नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव और अतिरिक्त मुख्य सचिव रहे थे। उन्हें नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का करीबी माना जाता है। हालांकि एकल पट्टा प्रकरण को लेकर जीएस संधू पहले विवादों में रह चुके हैं, लेकिन फिर भी सरकार ने उनकी योग्यता को देखकर नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग में बतौर सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है।

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रशासन शहरों के संग अभियान में नगरीय विकास विभाग में सलाहकार बनाए जाने के बाद अब संधु रूपरेखा तय करेंगे। इनकी अध्यक्षता में इस अभियान के संचालन के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। इसके अलावा वर्तमान में नगरीय विकास विभाग में जो नियम, नीतियां चल रही है उसका अध्ययन कर उसमें आवश्यकता अनुसार बदलाव के भी सुझाव देंगे।

IAS Samit Sharma अचानक पहुंचे सरकारी स्कूल, देखें 89 हजार पाने वाली शिक्षिका का वायरल वीडियोIAS Samit Sharma अचानक पहुंचे सरकारी स्कूल, देखें 89 हजार पाने वाली शिक्षिका का वायरल वीडियो

अशोक गहलोत सरकार आने के बाद जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट अकादमी (RCA) के अध्यक्ष बने थे। तब संधु को आरसीए में भी सलाहाकर बनाया था। वे अभी भी RCA के सलाहकार हैं।

English summary
Retired IAS Gs Sandhu appointed as advisor to UDH in salary of Re 1 per month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X