• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में 17 मई तक रेड अलर्ट, कोरोना वायरस के कारण रोजाना 150 लोगों की मौत

|

जयपुर, 3 मई। राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण कहर बरपा रहा है। ऐसे में राजस्थान में 3 मई से 17 मई तक रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की शुरुआत की गई है। इससे पहले बीते 15 दिन से प्रदेश में लॉकडाउन लगाया हुआ था। प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन व बेड की भारी किल्लत है।

Red alert in Rajasthan till May 17, coronavirus kills 150 people daily

मीडिया के जरिए सीएम अशोक गहलोल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है। इस बार 80 फीसदी मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। पिछली बार 20 प्रतिशत को ही जरूरत पड़ रही थी।
आज लगभग 150 मौतें रोजाना हो रही है। पिछली बार यह संख्या पूरे वर्ष 0 से 20 तक ही थी। इस बार बच्चे, युवा व गर्भवती महिलाएं भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। पिछली बार यह संख्या नगण्य थी।

पोते को कोरोना से बचाने के लिए दादा दादी भर्ती होना चाहते थे, एडमिट नहीं हुए तो ट्रेन से कटकर जान दीपोते को कोरोना से बचाने के लिए दादा दादी भर्ती होना चाहते थे, एडमिट नहीं हुए तो ट्रेन से कटकर जान दी

सीएम के अनुसार प्रदेश में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है। जीवन रक्षक दवाइयां और ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है और दूसरी तरफ सप्लाई कम है, जिसका प्रबंधन केंद्र सरकार द्वारा किया जाता है। हम उनसे बराबर मांग कर रहे हैं कि आपूर्ति बढ़ाएं। संक्रमितों का नंबर फिर दिन दूनी रात चौगुनी की गति से बढ़ रहा है।

सरकारी इलाज एवं अन्य व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं आने देंगे। चाहे उसमें कितना ही बजट खर्च करना पड़े। सीएम ने हर व्यक्ति को इस समय 'स्वयं लॉकडाउन' समझकर ही व्यवहार करना चाहिए। इस स्तर का जन सहयोग रहेगा तभी हम मिलकर कोरोना को हरा पाएंगे।

English summary
Red alert in Rajasthan till May 17, coronavirus kills 150 people daily
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X