• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

RAS Pre Admit Card 2021 : आरएएस प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से कर सकते हैं डाउनलोड

|
Google Oneindia News

जयपुर, 20 अक्टूबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी RPSC की ओर से 27 अक्टूबर को प्रस्तावित आरएएस प्री परीक्षा के ए​डमिट कार्ड बुधवार को जारी कर दिए गए हैं। RPSC Admit Card 2021 आयोग की अधिकृत वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in अपलोड किए गए हैं, जहां से अभ्य​र्थी डाउनलोड कर ​सकते हैं। एडमिट कार्ड अपलोड करने के साथ ​आयोग की साइट स्लो हो गई।

RPSC Admit Card 2021

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य सेवाओं और राजस्थान अधीनस्थ सेवाओं के तहत 21 सेवाओं के 988 पद भरने के लिए आरएएस 2021 परीक्षा आयोजित की जाएगी। राज्य सेवाओं में कुल 363 और अधीनस्थ सेवाओं में 625 पद हैं। चार अगस्त से दो सितम्बर तक आवेदन मांगे गए थे।

RAS 2021 : 27 अक्टूबर को आरएएस प्री में रिकॉर्ड 6.48 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे, SI के बाद दूसरी बड़ी परीक्षाRAS 2021 : 27 अक्टूबर को आरएएस प्री में रिकॉर्ड 6.48 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे, SI के बाद दूसरी बड़ी परीक्षा

27 अक्टूबर को एक ही दिन में होने वाली आरपीएससी आरएएस 2021 प्रीलिम्स परीक्षा के लिए इस बार रिकॉर्ड परीक्षार्थी नामांकित हैं। कुल 6 लाख 48 अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरे हैं। RPSC RAS Prelims Exam में जनरल नॉलेज और जनरल साइंस से 200 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इस पेपर को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.33 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

यह प्रीलिम्स परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को RPSC RAS Main Exam में उपस्थित होना होगा। RPSC RAS Main Exam में कुल 4 पेपर होते हैं। प्रत्येक पेपर 200 अंकों का होता है और इससे लिखने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाता है। फिर मेन्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है। यह इंटरव्यू 100 अंकों का होता है।

English summary
RAS Pre Admit Card Released Exam will be held on October 27
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X