• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP के तस्करों ने सवाई माधोपुर भेजी हथियारों की खेप, राजस्थान SOG ने यूं फेल किया प्लान, VIDEO

|

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित एसओजी थाना पुलिस ने बुधवार को सवाई माधोपुर जिले में कार्रवाई करते हुए हथियारों के जखीरे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। राजस्थान एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि पिछले काफी दिन से राजस्थान में दूसरे राज्यों से सप्लाई हो रहे अवैध हथियारों पर नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से हथियारों की खेप सवाईमाधोपुर आने वाली है।

Rajasthan SOG seized Arms from Sawai Madhopur

सावधान: यह गिरोह के राजस्थान के गांवों में खपा रहा है दो-दो हजार के नकली नोट, SOG ने पकड़ी नोटों की खेप

सूचना पर एसओजी की एक टीम सवाई माधोपुर रवाना की गई, जिसे वहां पर मुखबिर ने सूचना दी कि एक व्यक्ति भारी मात्रा में अवैध हथियार लेकर श्योपुर रोड से सवाई माधोपुर की ओर आ रहा है। टीम को मुखबिर के बताये हुलिए अनुसार एक व्यक्ति आता दिखाई दिया, जिसको रोककर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम करौली निवासी प्रेम सिंह बताया। उसकी तलाशी के दौरान उसके पास से 23 पिस्टल, मैग्जीन, 7 अतिरिक्त मैग्जीन, 2 साइलेंसर व 20 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़ा गया जोधपुर का 'जेम्स बॉण्ड', 007 गैंग बनाकर हथियारों संग डांस करके फैला रहा था दहशत, Video

Rajasthan ADG SOG Anil paliwal

खरगोन से लाए गए थे हथियार

आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि सभी हथियार मध्यप्रदेश के खरगोन से लाये गए। थे और सवाईमाधोपुर में सप्लाई किये जाने थे। आरोपी का पूर्व में भी हथियार तस्करी में शामिल होना सामने आया है। उससे हथियार लाए जाने व आगे सप्लाई किये जाने के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

    जयपुर : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 23 पिस्टल, दो साइलेंसर और जिंदा कारतूस बरामद, 3 गिरफ्तार

    इधर, पश्चिम बंगाल से आई नकली नोटों की खेप पकड़ी

    राजस्थान एसओजी ने नकली नोटों के तस्करों के खिलाफ बुधवार को कार्रवाई कर पौने दो लाख रुपए नकली नोट बरामद किए हैं। साथ ही तीन तस्करों को भी पकड़ा है। एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि दूसरी कार्रवाई में 1 लाख 76 हजार रुपए की जाली भारतीय मुद्रा बरामद कर 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसओजी को कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि पश्चिम बंगाल से जाली नोटों की तस्करी कर जयपुर के देहात क्षेत्रों में सप्लाई की जा रही है।

    fake indian note jaipur

    सूचना पर एसओजी की एक टीम का गठन किया गया जहां टीम को सूचना मिली की पश्चिम बंगाल के पकौड़ से जाली नोटों की खेप जयपुर आने वाली है। इस पर टीम ने रेलवे स्टेशन जयपुर पर घेराबन्दी कर मुखबिर की सूचना के आधार एक व्यक्ति का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम फुलेरा निवासी जगदीश बताया। उसकी तलाशी ली गई तो इसके पास 2000-2000 रुपए के 60 जाली नोट (1 लाख 20 हजार रुपए) व दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम फुलेरा निवासी रामधन बताया। उसके पास 2000-2000 रुपए के 28 जाली नोट (56 हजार रुपए) बरामद किए गए। इस प्रकार दोनों आरोपियों से कुल 1 लाख 76 हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए।दोनों को मौके से गिरफ्तार किया गया।

    पोखरण व जयपुर में पहले भी कार्रवाई

    एडीजी ने बताया कि पिछले कई दिन से यह देखने में आ रहा है कि नकली नोटों की खेप ग्रामीण इलाकों में खपाने का प्रयास किया जा रहा है। बुधवार को सवाईमाधोपुर की कार्रवाई से पहले पोकरण, फलौदी और जयपुर में भी नकली नोट की खेप पकड़ चुके हैं।

    राजस्थान पुलिस के एसएचओ का होने वाली पत्नी से 'घूस' लेते का वीडियो वायरल, जानिए पूरा मामला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajasthan SOG seized Arms from Sawai Madhopur
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X