• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : खेल-खेल में गई 8 बच्चों की जान, मिट्‌टी के टीले पर बनाई सुरंग व अनाज की टंकी में घुटा सबका दम

|
Google Oneindia News

जयपुर। राजस्थान के झुंझुनूं और बीकानेर जिले में खेल-खेल में आठ बच्चों की जान चली गई है। दोनों जगहों पर शनिवार व रविवार को हादसे हुए हैं। झुंझुनुं में मिट्‌टी का टीला ढहने से तीन और बीकानेर में अनाज की टंकी में बंद होने के कारण पांच बच्चों की मौत हो गई।

झुंझुनूं के चिराना में मिट्‌टी का टीला ढहा

झुंझुनूं के चिराना में मिट्‌टी का टीला ढहा

जानकारी के अनुसार झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी पुलिस थाना इलाके के चिराना के पास बागोरियों की ढाणी का दस वर्षीय प्रिंस, आठ वर्षीय निशा, आठ वर्षीय कृ​ष्ण सैनी और एक अन्य बच्चा नवोड़ी कोठी के पास सुरंगनुमा घर बनाकर खेल रहा था। सुरंग पांच-छह फीट गहरी थी।

 चौथा बच्चा दूर खड़ा देख रहा था हादसा

चौथा बच्चा दूर खड़ा देख रहा था हादसा

चौथा बच्चा राज दूर खड़ा उनको देख रहा था। तभी अचानक टीले की मिट्‌टी ढह गई और सभी बच्चे दब गए। इस पर राज चिल्लाने लगा और घरवालों को जानकारी दी। बच्चों के परिजन व ढाणी के लोग वहां एकत्रित हुए और सभी बच्चों को बाहर निकाला, मगर तब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी थी। एक बच्चे की सांसे चल रही थी। उसे तुरंत सीकर के एसके अस्पताल ले जाया गया।

 बीकानेर के नापासर में अनाज की टंकी में गई बच्चों की जान

बीकानेर के नापासर में अनाज की टंकी में गई बच्चों की जान

इधर, राजस्थान के बीकानेर जिले के नापासर के हिम्मतासर गांव के किसान भीयाराम के घर पर उसके चार बेटे-बेटियां और पड़ोसी की भांजी खेल रही थी। भीयाराम का परिवार खेत में गया हुआ था। भीयाराम का चार वर्षीय बेटा सेवाराम, बेटी 7 वर्षीय रविना, 5 वर्षीय राधा और 8 वर्षीय टींकू व भांजी माली पुत्री मघाराम घर पर खेल रहे थे। खेल खेल में बच्चे अनाज की टंकी में घुस गए। पांच फीट गहरी और तीन फीट चौड़ी टंकी में बच्चों के घुसने के बाद उसका ढक्कन अपने आप बंद हो गया। ढक्कन के बाहर से कूंदा लग गया, जिससे बच्चे उसे चाहकर भी नहीं खोल पाए। इस दौरान घर पर कोई नहीं था।

    Rajasthan में दर्दनाक हादसा खेल-खेल में 8 बच्चों की Death, CM गहलोत ने जताया दुख | वनइंडिया हिंदी
     दोपहर को पता चला हादसा

    दोपहर को पता चला हादसा

    दोपहर दो बच्चे भीयाराम की पत्नी खेल से लौटी तो उसे बच्चे घर पर दिखाई नहीं दिए। वह काफी देर तक बच्चों को ढूंढती रही। बच्चों को तलाशती हुई वह अनाज की टंकी के पास गई और उसे खोलकर देखा तो उसमें पांचों बेसुध पड़े थे। मां ने चिल्लाना शुरू कर दिया। आस-पास के लोग आए और बच्चों को बाहर निकाला। तब तक उनकी मौत ​हो चुकी थी। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पोस्टमार्टम के बाद पांचों बच्चों के शव परिजनों को सौंप दिए।

    Khatu Shyam Mela 2021 : खाटू मेले में श्रद्धालु इस बार नहीं लूट पाएंगे बाबा श्याम का 'खजाना', जानिए वजहKhatu Shyam Mela 2021 : खाटू मेले में श्रद्धालु इस बार नहीं लूट पाएंगे बाबा श्याम का 'खजाना', जानिए वजह

    English summary
    Rajasthan's Eight children died in Napasar Bikaner and Chirana Jhunjhunu
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X