• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान पंचायत चुनाव : दूसरे चरण के लिए सरपंच उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, 3 अक्टूबर को वोटिंग

|

जयपुर। राजस्थान पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण की सरगर्मियां पूरी तरह तेज हो चुकी हैं। दूसरे चरण के तहत 3 अक्टूबर को मतदान होगा। जयपुर के दूदू और माधोराजपुरा पंचायत समिति की बात करें तो यहां पर चुनावी चौसर पूरी तरह पी चुकी है। यहां पर प्रत्याशियों ने पंच सरपंच के लिए अपना नामांकन के सामन दाखिल किया।

Rajasthan Panchayat Election

माधोराजपुरा पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायतों में और दूदू पंचायत समिति की 19 ग्राम पंचायत में सरपंच व वार्ड पंच के नामांकन भरे गए। ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर नामाकंन भरने के लिए प्रत्याशियों को ही अंदर प्रवेश करने दिया गया। कोरोना संक्रमण के चलते एडवाइजरी का पालन करते हुए अधिकांश प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों को नामाकंन स्थल से दूर ही रोक दिया। नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के दौरान पुलिस प्रशासन भी खासा चौकस रहा।

सरपंच प्रत्याशियों ने बातचीत में बताया कि ग्राम पंचायत में विकास कार्य की घोषणा के साथ नामांकन भरे है। जो पंचायत के लिए अहम मुद्दे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि सरपंच पद का ताज किसके सिर पर सजेगा। कई जगह प्रत्याशियों ने रैलियों के द्वारा अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 में यह है सबसे दिलचस्प वार्ड, यहां उम्मीदवार 2 और वोटर 5

इसके साथ रेनवाल मांजी, मोहनपुरा पृथ्वीसिंह, पहाड़िया, हरसूलिया, थला, झाड़ला, माधोराजपुरा, हीरापुरा, मोहब्बतपुरा, पीपला, झाड़ला के साथ 19 ग्राम पंचायत में सरपंच नामांकन दाखिल किया। दूदू मुख्यालय पर पड़ासोली, हरसोली, दानतरी समेत 19 ग्राम पंचायतों में पर्चा दाखिल किया गया। इस दौरान प्रत्याशी की ओर से कोर्णाक 8 लाइन का पूरी तरह पालन किया गया। वहीं, पूर्णागढ़ लाइन के एडवाइजरी के पालना कराने के लिए दूदू एटीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने नामांकन केंद्रों पर पहुंच कर निरीक्षण किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan Panchayat Election: Sarpanch candidates filled nominations for second phase, voting on October 3
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X