• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan Lockdown : आज से 24 मई तक राजस्थान में सख्त लॉकडाउन, जानिए कहां मिलेगी छूट, किस पर रहेगी पाबंदी

|

जयपुर, 10 मई। राजस्थान में आज सुबह 5 बजे से सख्त लॉकडाउन लागू हो गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 24 मई तक के लिए लॉकडाउन को और सख्त करने का फैसला किया है। इस लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी को छोड़ बसों समेत पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट तक पर रोक लगा दी गई है। बिना वजह घरों से बाहर निकलने वालों को पुलिस सीधे क्वारंटाइन करेगी।

एक शहर से दूसरे शहर जाने पर भी रोक

एक शहर से दूसरे शहर जाने पर भी रोक

लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में ट्रांसपोर्टेशन पर रोक रहेगी। एक शहर से दूसरे शहर जाने पर भी रोक रहेगी। शहर से गांवों और गांवों से शहर में आवाजाही पर भी रोक रहेगी। निजी और सार्वजनिक परिवहन के साधन बस, जीप भी लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह बंद रहेंगे।

 शादियों में 11 से ज्यादा मेहमान नहीं जुटेंगे

शादियों में 11 से ज्यादा मेहमान नहीं जुटेंगे

24 मई सुबह पांच बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी सरकारी दफ्तर, बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। शादियों में 11 से ज्यादा मेहमान नहीं जुटेंगे। अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग नहीं शामिल हो सकेंगे। 31 मई तक मैरिज गार्डन, मैरिज हॉल और होटल शादी-समारोह के लिए बंद रहेंगे। हालांकि लॉकडाउन के दौरान कुछ चीजों की छूट भी दी गई है। फल, सब्जी, दूध, किराना जैसे आम जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी।

 फल सब्जी के ठेले सुबह 6 से शाम 5 बजे तक

फल सब्जी के ठेले सुबह 6 से शाम 5 बजे तक

फल सब्जी के ठेले सुबह 6 से शाम 5 बजे, किराना दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खुलेंगी। डेयरी और दूध की दुकानों को सुबह 6 से 11 और शाम 5 से शाम 7 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। साइकिल, रिक्शा, ऑटो रिक्शा और मोबाइल वैन को सुबह 6 से शाम 5 बजे तक मंजूरी रहेगी।

राजस्थान में अब तक 7 लाख 56 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में अब तक 7 लाख 56 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव

शराब की दुकानें पहले की तरह सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 से 11 बजे तक खुली रहेंगी। जिला प्रशासन, पुलिस, गृह विभाग, वित्त विभाग, मेडिकल, आपदा प्रबंधन, कोविड मैनेजमेंट से जुडे दफ्तर, शहरी निकायों के दफ्तर, फायर, बिजली, पानी, टेलीकॉम से जुड़े दफ्तर 4 बजे तक खुल सकेंगे। बता दें कि राजस्थान में अब तक 7 लाख 56 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें 5 लाख 50 हजार लोग रिकवर हो चुके हैं। इस समय राजस्थान में 2 लाख से ज्यादा एक्टिव केस है।

Corona Death SIKAR : राजस्थान के खीरवा गांव में 21 घरों से जनाजे उठने की असली वजह आई सामनेCorona Death SIKAR : राजस्थान के खीरवा गांव में 21 घरों से जनाजे उठने की असली वजह आई सामने

English summary
Rajasthan government imposes strict lockdown from today till May 24
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X