• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उपचुनाव से पहले राजस्थान सरकार का गरीब सवर्णों को तोहफा, सरकारी नौकरी में EWS श्रेणी को आयु सीमा में छूट

|

जयपुर। राजस्थान में सिहाड़ा, राजसमंद व सुजानगढ़ सीट पर उपचुनाव होने हैं। 17 अप्रैल को मतदान व 2 मई को मतगणना है। राजस्थान उपचुनाव 2021 से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राजस्थान सरकार ने प्रदेश के गरीब सवर्णों यानी आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) को सरकरी नौकरी में अधिकतम आयु सीमा में छूट का ऐलान किया है।

Rajasthan government decision Relaxation in maximum age limit in EWS category in government job

बुधवार को राजस्थान सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में घोषणा की गई कि आर्थिक रूप से कमजोर को सरकारी नौकरियों में SC-ST और OBC की तर्ज पर अधिकतम आयु सीमा में 5 से 10 साल की छूट मिलेगी। अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट के इस फैसले के बाद ऐसे कैंडिडेट जो सरकारी नौकरी में नियुक्ति के लिए सेवा नियमों में तय आयु सीमा को पार कर चुके हैं। उन्हें भी अन्य आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट की तरह आयु में छूट मिलेगी।

Rajasthan Bypolls : लादू लाल पितलिया का एक और ऑडियो वायरल, 'मेरे साथ गलत किया है'Rajasthan Bypolls : लादू लाल पितलिया का एक और ऑडियो वायरल, 'मेरे साथ गलत किया है'

बता दें कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को अन्य आरक्षित वर्गों के समान अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और महिला अभ्यर्थियों को 10 साल की छूट मिल सकेगी। अब तक EWS वर्ग को सरकारी सेवा में आरक्षण तो था, लेकिन अधिकतम आयु सीमा में छूट नहीं थी। मुख्यमंत्री ने बजट में EWS वर्ग के युवाओं को भी सरकारी नौकरियों में अधिकतम आयु सीमा में छूट देने की घोषणा की थी।

English summary
Rajasthan government decision Relaxation in maximum age limit in EWS category in government job
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X