• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फोन टैपिंग मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने डॉ.जोशी को नोटिस भेजकर 24 जून को किया तलब

|
Google Oneindia News

जयपुर, 23 जून। कांग्रेस में वर्ष 2020 में हुए राजनीतिक घमासान के दौरान चर्चा में आए फोन टैपिंग मामले में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की ओर से दिल्ली क्राइम ब्रांच में दर्ज कराए गए मामले में सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी को दिल्ली पुलिस का नोटिस भेजा है।

mahesh joshi

इस नोटिस में पुलिस ने डॉ.जोशी को बयान लेने के लिए 24 जून को सुबह 11 बजे बुलाया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की ओर से जारी किए गए नोटिस में उन्हें क्राइम ब्रांच, प्रशांत विहार सेक्टर 14 रोहिणी दिल्ली में पेश होने के लिए कहा है।

डॉ. जोशी ने कहा है कि वे अभी जयपुर से बाहर हैं। उन्होंने यह बात स्वीकार की कि नोटिस आया है। जयपुर पहुंच कर इस मामले में विधि विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कर इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि फोन टैपिंग को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर दिल्ली क्राइम ब्रांच में दर्ज हुई थी।
10 जून 2020 को विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर आरोप लगाया गया था। बाद में अशोक गहलोत ने विधायकों को होटल फेयरमाउंट में बाड़ाबंदी में शिफ्ट कर दिया।

Dinesh MN : वो IPS जो खुद 7 साल रहा सलाखों के पीछे, अब 6 माह में ही घूसखोर अफसरों से भर दी जेलDinesh MN : वो IPS जो खुद 7 साल रहा सलाखों के पीछे, अब 6 माह में ही घूसखोर अफसरों से भर दी जेल

उस समय राजस्थान सरकार पर यह आरोप लगे थे कि सरकार उन्होंने कांग्रेस के साथ भाजपा नेताओं के फोन टैप करवा रही है। कांग्रेस नेताओं की बगावत के समय केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम भी सामने आया था। कांग्रेस ने यह कहा था कि सरकार गिराने के लिए शेखावत षड्यंत्र रच रहे हैं। शेखावत ने उसी मामले की शिकायत दर्ज कराई थी कि उनका फोन टैप हो रहा था।

English summary
phone tapping case Delhi Police Crime Branch sent notice to Dr. Joshi and summoned him on June 24.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X