India
  • search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agnipath Scheme का विरोध : Rajasthan के 6 जिलों में हिंसक प्रदर्शन, जयपुर-दिल्ली NH जाम

|
Google Oneindia News

जयपुर, 18 जून। युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती होने का मौके वाली अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध हो रहा है। इससे राजस्थान भी अछूता नहीं है। राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, सीकर, जोधपुर, अजमेर व अलवर आदि जिलों में हिंसक प्रदर्शन की खबरें हैं। अग्निपथ योजना के विरोध के युवा न केवल सड़कों पर उतरे हैं, बल्कि रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ भी की है।

Agneepath Rajasthan

अलवर : बहरोड़ में दिल्ली-जयपुर एनएच पर प्रदर्शन

अलवर जिले में इंडियन आर्मी की भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने बहरोड़ में अग्निपथ योजना का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे को एक घंटे तक जाम रखा। जाम खुलवाने आई पुलिस पर भी युवाओं ने पथराव किया। युवाओं हाईवे जाम कर वहां टायर रख आग लगा दी।

    Rajasthan में फिर भड़की Reservation की आग, आंदोलन से Jaipur-Agra हाईवे जाम | वनइंडिया हिंदी |*News

    झुंझुनूं : चिड़ावा में सड़क जाम करने की कोशिश

    देश को सर्वाधिक फौजी देने वाली जिले झुंझुनूं में भी अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है। झुंझुनूं जिले के चिड़ावा में युवाओं ने सड़क जाम करने का प्रयास किया। हालांकि युवाओं को पुलिस ने खदेड़ दिया। आरपीएफ और पुलिस के जवानों की सक्रियता के चलते युवाओं की रेलवे ट्रैक पर कब्जा करने की योजना भी विफल हो गई।

    जयपुर : बेनाड़ स्टेशन पर युवाओं ने की तोड़फोड़

    अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन की आग राजस्थान जयपुर भी पहुंच गई है। जयपुर में सांगानेर में अग्निपथ योजना के विरोध में रैली निकाली। जयपुर के बेनाड़ रेलवे स्टेशन पर दोपहर में तोड़फोड़ भी की। जयपुर पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा।

    सीकर में उग्र आंदोलन की तैयारी

    बता दें कि अग्निपथ योजना का विरोध सीकर और श्रीगंगानगर में भी हुआ है। यहा पर युवाओं ने कहा कि यह योजना युवाओं के हित में नहीं है। केंद्र सरकार को इसे वापस लेना चाहिए। वरना युवाओं उग्र आंदोलन करने पर मजबूर होगा। जयपुर के कोटपूतली में बसों के शीशे तोड़े गए हैं। श्रीमाधोपुर में भी उग्र प्रदर्शन किया गया।

    इस मुस्लिम परिवार ने दिया 15वां अफसर, अब बेटी कायनात खान ने शादी के 13 साल बाद रचा इतिहासइस मुस्लिम परिवार ने दिया 15वां अफसर, अब बेटी कायनात खान ने शादी के 13 साल बाद रचा इतिहास

    Comments
    English summary
    Opposition to Agneepath scheme: Violent demonstrations in six districts of Rajasthan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X