• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CID-CB ने MP किरोड़ी लाल मीणा, हनुमान बेनीवाल, MLA गोपीचंद मीणा को बांदीकुई रेल लाइन पर पथराव के दोषी माना

|
Google Oneindia News

जयपुर, 19 मई। राजस्थान के दौसा जिले में बांदीकुई रेलवे लाइन पर पथराव केस में सीआईडी-सीबी ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा, हनुमान बेनीवाल व विधायक गोपीचंद मीणा समेत दो दर्जन लोगों को दोषी माना है। इन पर साल 2019 में बांदीकुई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने, राजकार्य में बाधा, सरकारी और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर पथराव करने का आरोप है।

RAJASTHAN lEADERS

बता दें कि दौसा कोतवाली पुलिस थाने के तत्कालीन सीआई गणपतराम ने रिपोर्ट देकर बताया कि अलवर जिले के थानागाजी में सामूहिक गैंगरेप की घटना के विरोध में 15 मई 2019 को किरोड़ी लाल मीणा, हनुमान बेनीवाल, विधायक गोपीचंद ने संत सुंदर दास स्मारक पर सभा की थी।

Mame Khan Cannes : कभी शादियों में गाते थे मामे खान, लक बाय चांस यूं हुई बॉलीवुड में एंट्रीMame Khan Cannes : कभी शादियों में गाते थे मामे खान, लक बाय चांस यूं हुई बॉलीवुड में एंट्री

इस सभा के बाद किरोड़ी और उनके समर्थकों ने कुछ समय में ही बांदीकुई रेलवे ट्रेक पर कब्जा कर लिया था। पुलिस ने किरोड़ी को ट्रैक खाली करने के लिए कहा तो उन्होंने और उनके समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें 11 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस के हथियार टूट गए। पथराव से रेलवे स्टेशन पर भी भारी नुकसान हुआ।

मामले में दौसा कोतवाल गणपतराम की रिपोर्ट पर पुलिस ने 71 लोगों को नामजद कर 700 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाया था। अब जांच में सीआईडी सीबी ने अपनी जांच में 28 लोगों को दोषी माना है। इनके खिलाफ 147,148,149, 332, 353, 336, 3 पीडीपीपी एक्ट एवं धारा 145,153,174 रेलवे एक्ट में चालान का निर्णय लिया गया है।

Hanuman Beniwal : राजस्थान की ​राजनीति में 'लठ्ठ गाड़' देने वाला नेता, युवाओं के दिलों पर करता है राजHanuman Beniwal : राजस्थान की ​राजनीति में 'लठ्ठ गाड़' देने वाला नेता, युवाओं के दिलों पर करता है राज

जिन लोगों को दोषी माना गया है कि उनमें दो सांसद किरोड़ी लाल मीणा व हनुमान बेनीवाल और एक विधायक मीणा के अलावा रामेश्वर प्रसाद बैरवा, मौजीराम मीणा, नटवर लाल, राजेश मीणा, मानसिंह मीणा, बाबूलाल मीणा, गोपाल ठाकरिया, संतोष मीणा, अंतो मीणा, महेंद्र मीणा, प्यार सिंह मीणा, हेमू उर्फ हेमंत मीणा, सूखा मीणा, हितेश्वर बैरवा, महेन्द्र चांदा, लोकेश कुमार मीणा, सिकंदर पंजाबी, शाहनवाज उर्फ सन्नी खां, रवि मीणा, अरबाज, विजय मीणा, लक्ष्मीनारायण बैरवा, मोनू, राजेश मीणा, भूरा उर्फ रामसिंह मीणा शामिल हैं।

Comments
English summary
Kirori Lal Meena, Hanuman Beniwal, Gopichand Meena guilty of stone pelting on Bandikui railway line
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X