• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर में नानी के घर से 10 साल का बच्चा दो बार लापता हुआ तो हाथ पर गुदवाए नाम-पता व मोबाइल नंबर

|

जयपुर, 10 मई। हाथ पर गुदा हुआ नाम-पता और मोबाइल नंबर। बार-बार घर से लापता होने के कारण हाथ पर ही अपनी पहचान लिखवा डाली। यह कहानी 10 साल के उस बच्चे की है, जिसके पिता की मौत हो चुकी है। मां उसे छोड़ कर जा चुकी है। बच्चा काफी समय से मानसिक अवसाद में चल रहा है।

Jaipur 10-year-old child goes missing twice, name and address given on hand

बच्चे के लापता होने पर उसके हाथ पर नाम-पते लिखवा दिए। ताकि कोई उसे घर पहुंचा दे। मामला चार दिन पहले का है। जब बच्चे के लापता होने पर उसकी नानी जयपुर से सीकर गई और उसे वापस लेकर आई।

बच्चा जयपुर के चांदपोल इलाके में नानी के पास रहता है। वह अचानक घर से निकल कर सिंधी कैंप पहुंच गया। सिंधी कैंप से बच्चा बस में बैठ गया। उसे पता ही नहीं था कि बस कहां जाएगी। बस में बैठ कर बच्चा सीकर पहुंच गया। इसके बाद सीकर बस डिपो में ही घूमता रहा। वहां पर लावारिश घूमते हुए पुलिस को मिला। उसे बालकल्याण समिति के पास भेजा। सदस्यों ने काउंसलिंग में पूछताछ की।

बार-बार हाथ करता रहा आगे

बाल कल्याण समिति के सदस्य कमल शर्मा ने बच्चे की काउंसलिंग की तो वह बार-बार हाथ आगे करता रहा। सदस्य कुछ नहीं समझे। उसका हाथ ध्यान से देखा तो नाम-पता और मोबाइल नंबर लिखे हुए मिले। मोबाइल नंबरों पर कॉल किया तो उसकी नानी से बात हुई। नानी काफी परेशान चल रही थी। बच्चे का पता लगने पर सीकर पहुंची।

बच्चे को तलाश करती हुई नानी जयपुर से सीकर पहुंचकर पूरी दास्तां सुनाई तो हर हैरान रह गया। तब वह उसे वापस जयपुर लेकर आई। बच्चे के माता-पिता नहीं होने के कारण पालण पोषण बुजुर्ग नानी करती है। बच्चे के दो भाई-बहन भी हैं।

राजस्थान के राजस्व मंत्री ने बाड़मेर में चीन की तर्ज पर रातों-रात बना दिया कोविड अस्पताल, VIDEO राजस्थान के राजस्व मंत्री ने बाड़मेर में चीन की तर्ज पर रातों-रात बना दिया कोविड अस्पताल, VIDEO

आर्थिक रूप से कमजोर नानी खुद मजदूरी करती है, इन बच्चों का पूरा ख्याल रखती है। दो बार बच्चा लापता हो गया तो काफी कोशिशों के बाद उसका पता लगा। पड़ोस के लोगों ने एक रास्ता निकाला कि उसके हाथ पर नाम-पता और मोबाइल नंबर लिखवा दिए जाएं। वह दो बार झुंझुनूं भी चला गया था।

English summary
Jaipur 10-year-old child goes missing twice, name and address given on hand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X