India
  • search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जयपुर एयरपोर्ट पर 18 लाख का सोना पकड़ा, यात्री मस्कट से मीट ग्राइंडर में छिपाकर लाया

|
Google Oneindia News

जयपुर, 23 जून। राजस्थान की राजधानी जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का खुलासा हुआ है। एक यात्री मीट ग्राइंडर में 18 लाख का सोना का छिपाकर लाया था। यह फ्लाइट ओमान की राजधानी मस्कट से आई थी। असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने बताया कि सलाम एयरवेज की फ्लाइट से यात्री जब एयरपोर्ट उतरा तो उसके दस्तावेज चैक किए। तब पता चला कि तीन महीने पहले ही दुबई गया था। अब दोबारा इंडिया आया।

gold jaipur airport

यात्री से पूछताछ में पता चला कि दुबई के होटल में वेटर का काम करता है। किसी काम से वापस इंडिया आया है। शक होने पर जब लगेज की एक्स-रे से स्कैनिंग की तो ट्रॉली बैग में बॉक्स मिला। इसमें मीट ग्राइंडर छिपाकर रखा था। इसमें से कस्टम विभाग ने करीब 346 ग्राम गोल्ड निकाला।

पॉलीथिन में बंद डिब्बे को जब खोला तो उसमें मीट ग्राइंडर निकला। इस मीट ग्राइंडर को जब मशीन से काटकर एक-एक उपकरण खोले गए तो उसमें से एक जगह सिलेंडर की शेप में गोल्ड बार मिली। इस गोल्ड बार का वजन 346.30 ग्राम निकला। इसकी मार्केट वैल्यू 18 लाख 6 हजार रुपए के करीब है।

IAS SohanLal की सक्सेस स्टोरी : मां अभी भी कर रहीं मनरेगा में मजदूरी, पिता भर रहे ₹ 20 लाख का ब्याजIAS SohanLal की सक्सेस स्टोरी : मां अभी भी कर रहीं मनरेगा में मजदूरी, पिता भर रहे ₹ 20 लाख का ब्याज

कस्टम की टीम ने करीब 25 दिन पहले भी गोल्ड तस्करी पकड़ी थी। तब टीम को शारजाह की फ्लाइट से यात्री के बैग में मेटल की संदिग्ध वस्तु नजर आई थी। बैग खोला तो इसमें प्रेस (आयरन) रखी थी। अधिकारियों ने बताया कि प्रेस को खोला तो प्रेशर प्लेट के नीचे 2 किलो 333 ग्राम गोल्ड निकला था। इसकी कीमत 1 करोड़ 22 लाख 41 हजार 950 रुपए निकली थी।

Comments
English summary
Gold worth 18 lakhs caught at Jaipur airport, passengers brought from Muscat hidden in a meat grinder
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X