• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: पूर्व मंत्री का बड़ा आरोप, अल्पसंख्यकों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं मानी, तभी जयपुर में लगा कर्फ्यू

|
Google Oneindia News

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 51 तक पहुंच गई है। भीलवाड़ा शहर सबसे ज्यादा संवदेनशील है। यहां पर दो मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, राजधानी जयपुर में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जयपुर परकोटा समेत सात पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यू हुआ है।

पूर्व मंत्री राठौड़ ने सोशल मीडिया के जरिए कही अपनी बात

पूर्व मंत्री राठौड़ ने सोशल मीडिया के जरिए कही अपनी बात

राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना संक्रमण के बारे में बताया कि कोरोना वैश्विक बीमारी है। कोरोना वायरस बड़ी संख्या में फैल रहा है। पूर्व मंत्री राठौड़ ने कहा कि जयपुर के रामगंज में जो कर्फ्यू लगा है वह सोशल डिस्टेंडिंग का परिणाम है। रामगंज में अल्पसंख्यक भाइयों ने एहतियात के तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की।

 संयम बरतने की अपील

संयम बरतने की अपील

इसी के चलते वहां पर कर्फ्यू लगा हुआ है। राठौड़ ने तमाम अल्पसंख्यक भाइयों से आग्रह करते हुए कहा कि आम लोगों की तरह अपने घरों में रहें और ऐसा नहीं हो कि आपके द्वारा बरती गई लापरवाही पूरे शहर के लिए कहर बनकर आ जाए। हमें संयम रखना पड़ेगा। पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने यह भी कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशों की पालना करनी पड़ेगी और मुख्यमंत्री के आग्रह को भी मानना पड़ेगा। अपने आप को हम घरों में कैद रख कर हम सोशलडिस्टेंसिंग करके आम आदमी को इस बीमारी से बचा सकते हैं।

राज्यपाल की अपील-ना करें पलायन

राज्यपाल की अपील-ना करें पलायन

लॉकडाउन के चलते राजधानी जयपुर से कई लोग परिवार सहित पलायन कर रहे हैं। इन पलायन करने वाले परिवारों से राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपील की है कि कृपया करके पलायन ना करें, जो जहां पर है। वहीं पर रुक जाए। सरकार आपके लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार की तरफ से आपके लिए खाने-पीने और रहने का भी इंतजाम किया जाएगा।

 डीजीपी बोले-लॉकडाउन में करें सहयोग

डीजीपी बोले-लॉकडाउन में करें सहयोग

राजस्थान में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने आमजन से अपील की है। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मुश्किल घड़ी में आमजन प्रशासन पुलिस का सहयोग करें। घर में ही रहे। वहीं, पुलिस मुख्यालय की ओर से जरूरतमंद सामान आमजन तक पहुंचाने वाले व्यापारियों के लिए कोरोना वार रूम स्थापित किया है। किसी को सामान लाने-ले जाने में कोई समस्या आए तो वह 141, 252, 2530 नंबरों पर संपर्क कर पुलिस को अवगत करवा सकता है।

 कोई नहीं सोए भूखा-राजस्थान डीजीपी

कोई नहीं सोए भूखा-राजस्थान डीजीपी

वहीं, मेडिकल किराना सहित अन्य व्यापारी जो रोजमर्रा से जुड़े सामान सप्लाई कर रहे हैं। वे राज कोप सिटीजन ऐप के माध्यम से पुलिस से परमिशन ले सकते हैं। ऐप को गूगल या प्ले स्टोर से डाउनलोड कर घर बैठे परमिशन ली जा सकती है। वहीं, डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने राजस्थान के तमाम पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है कि लॉकडाउन से वजह से कोई जरूरतमंद भूखा नहीं सोए। इसको लेकर पुलिसकर्मी भी अपने स्तर पर खाना पहुंचाने की कोशिश करें।

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद परकोटा समेत 7 पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यूजयपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद परकोटा समेत 7 पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यू

English summary
former minister Rajendra singh Rathore said Curfew in Jaipur Due to minorities
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X