• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में प्रमोट होंगे उच्च शिक्षा के प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र, फाइनल की परीक्षा का समय होगा डेढ़ घण्टा

|
Google Oneindia News

जयपुर, 10 जून। कोरोना महामारी की दूसरी लहर का असर न केवल स्कूली विद्यार्थियों पर बल्कि कॉलेज स्टूडेंट भी इससे प्रभावित हुए हैं।

First and second year students of higher education will be promoted in Rajasthan

राजस्थान के सबसे पुराने राजस्थान विश्वविद्यालय सहित बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, अलवर, अजमेर स्थित विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षाओं में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए परीक्षा का विकल्प तय किया गया है।

 Razia Sultana DSP : बिहार की पहली मुस्लिम लड़की जो बनीं डीएसपी, सरकारी नौकरी छोड़ खाकी चुनेगी रजिया सुल्ताना Razia Sultana DSP : बिहार की पहली मुस्लिम लड़की जो बनीं डीएसपी, सरकारी नौकरी छोड़ खाकी चुनेगी रजिया सुल्ताना

इसके तहत समस्त विश्वविद्यालयों के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं को लगातार दूसरे साल में प्रमोट किया जाएगा। वहीं, फाइनल ईयर के छात्रों की कोर्स में कमी करते हुए डेढ़ घंटे की ऑफलाइन परीक्षा ली जाएगी।

यह परीक्षा जुलाई में के दूसरे पखवाड़े में ली जाएगी। प्रमोट किए गए छात्रों और फाइनल ईयर परीक्षा के परिणाम अगस्त माह में जारी किए जाएंगे। गौरतलब है कि इन विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में क़रीब 20 लाख छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

English summary
First and second year students of higher education will be promoted in Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X