• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर : निर्माणाधीन दो मंजिला मकान में लगी आग, पेंट और फर्नीचर का चल रहा था काम

|

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर शहर के मुहाना थाना इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक निर्माणाधीन दो मंजिला मकान में अचानक से आग लग गई। घटना केसर चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास की है। यहां पर करीब 1000 वर्ग से ज्यादा की भूमि पर आलीशान मकान का निर्माण कार्य चल रहा था।

Fire in two-storey house under construction in Jaipur

मकान में पेंट और फर्नीचर का कार्य चल रहा था।अचानक मकान के अंदर से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते मकान में से आग की लपटें निकलने लगी। इस दौरान आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। खास बात यह है कि मकान के पास पेट्रोल पंप भी मौजूद था।ऐसे में पेट्रोल पंप में आग लगने की आशंका को देखते हुए सूचना मिलने के बाद दमकल की करीब एक दर्जन से गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग कम होने की बजाय बढ़ती चली गई।

नवलगढ़ की गरिमा चौधरी की जयपुर में गोली मारकर हत्या, प्रेम प्रसंग से जुड़ा हो सकता है मामला

देखते ही देखते मौके पर भगदड़ मच गई और लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, मगर तब तक पूरा मकान जलकर खाक हो गया था। आग में करीब 2 करोड रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक यह मकान राधेश्याम जाट का था। आग लगने के मुख्य कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच में आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। गनीमत यह रही कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त 2 मंजिला इस आलीशान मकान में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था। वरना जनहानि भी हो सकती थी। इतना ही नहीं पेट्रोल पंप मकान के पास होने के चलते ब्लास्ट होने का खतरा भी बना हुआ था, लेकिन दमकल कर्मियों ने समय रहते ही आग पर काबू पा लिया। बहरहाल, पुलिस आग के कारणों का पता लगा कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fire in two-storey house under construction in Jaipur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X