• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसानों ने NH 48 पर रातों-रात बनाया शहीद स्मारक, आंदोलन में मारे गए हर किसान की स्मृति में लगाया कलश

|

अलवर। कृषि कानूनों के खिलाफ देश में 130 दिन से किसान आंदोलन जारी है। दिल्ली-एनसीआर में घुसने वाले रास्तों पर किसान धरना दिए बैठे हैं। ना सरकार कानून वापस ले रही और ना ही किसान अपनी मांगों से पीछे हट रहे हैं। सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर व राजस्थान में शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसान सड़क पर डेरा डाले बैठे हैं।

    Farmers Protest: किसानों ने Shahjahanpur border पर रातों-रात बनाया martyr memorial । वनइंडिया हिंदी

    Farmers built a martyr memorial overnight on NH 48 Shahjahanpur border
    राजस्थान के अलवर जिले से गुजर रहे जयपुर-दिल्ली को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 48 पर आंदोलनकारी किसानों ने रातों-रात शहीद स्मारक बना दिया है। यह स्मारक किसान आंदोलन में जान गवाने वाले किसानों की स्मृ​ति में बनाया गया है। इसमें देशभर से आई मिट्टी काम ली गई है। साथ ही आंदोलन में शहीद हुए प्रत्येक किसान की याद में एक-एक कलाश लगाया गया है।

    राकेश टिकैत पर हमले से नाराज आंदोलनकारी किसान, ट्रैक्टर-ट्रॉली से इन बॉर्डरों पर जाम किया ट्रैफिकराकेश टिकैत पर हमले से नाराज आंदोलनकारी किसान, ट्रैक्टर-ट्रॉली से इन बॉर्डरों पर जाम किया ट्रैफिक

    खबर है कि किसानों ने हाईवे पर शहीद स्माकर का निर्माण अलवर प्रशासन की बिना अनुमति के किया है। हालांकि इस संबंध में दिन में किसान नेताओं ने ​अलवर जिला कलेक्टर को शहीद स्मारक बनाए जाने की जानकारी दी थी और कहा कि अनुमति लेकर स्मारक बनाएंगे, मगर फिर रात को स्मारक का निर्माण कर डाला।

    बता दें कि शाहजहांपुर बॉर्डर पर स्वराज्य पार्टी के नेता योगेंद्र यादव, मेघा पाटेकर, पूनम पंडित सहित बड़ी संख्या में किसान आंदोलन से जुड़े नेता मौजूद रहे और उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। किसान नेताओं ने स्मारक बनाने के बाद कहा कि किसान आंदोलन पर सरकार से पूछ कर नहीं बैठे थे। हमने शहीद स्मारक बना दिया है। सरकार की हिम्मत हो तो शहीद स्मारक को हटा देगी।

    English summary
    Farmers built a martyr memorial overnight on NH 48 Shahjahanpur border
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X