• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान सरकार का फैसला : बाल विवाह रोकने के लिए दूल्हा-दुल्हन की जन्मतिथि शादी के कार्ड पर लिखेंगे

|

जयपुर। राजस्थान सरकार ने बाल विवाह को रोकने के लिए एक सख्त कदम उठाया है। सरकार के नए आदेश के अनुसार अब शादी के कार्ड पर दूल्हा और दुल्हन दोनों की जन्मतिथियों को छापा जाना जरूरी है। राज्य में होने वाले बाल विवाह को रोकने के लिए सरकार ने एक मेगा प्लान तैयार किया है।

Dulha Dulhan date of birth will write on wedding card To stop child marriage

राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि दुल्हा और दुल्हन के शादी के कार्ड पर अब से उन दोनों की जन्म तिथियों को भी छापा जाएगा और इसके लिए जोड़े के जन्म प्रमाण पत्र की कॉपी प्रिंटिंग प्रेस को दी जाएगी। बाल विवाह को रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

असम विधानसभा ​चुनाव 2021 के रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों की जयपुर में बाड़ाबंदीअसम विधानसभा ​चुनाव 2021 के रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों की जयपुर में बाड़ाबंदी

सरकारी आदेश की माने तो अधिनियम और बाल विवाह निषेध अधिनियम के प्रावधानों का बड़े पैमाने पर विज्ञापन दिया जाना है। इसके अलावा सरकारी आदेश में यह भी कहा गया है कि अधिकारियों की मदद से लोगों को यह बताना चाहिए कि बाल विवाह एक अपराध है और इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। लोगों को इसके प्रति जागरुक करने की भी जरूरत है।

English summary
Dulga Dulhan date of birth will write on wedding card To stop child marriage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X