• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Dr. Ashok Panagariya : नहीं रहे पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया, कोरोना से जीतने के बाद हारे जिंदगी की जंग

|
Google Oneindia News

जयपुर, 11 जून। देश-विदेश के जाने-माने न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री डॉ.अशोक पानगड़िया अब हमारे बीच नहीं रहे। 11 जून की दोपहर को राजस्थान की राजधानी जयपुर के आरयूएचएस हॉस्पिटल में डॉ. अशोक पानगड़िया का निधन हो गया। वे 71 साल के थे।

Dr Ashok Panagariya passed away at the age of 71 in Jaipur, Rajasthan

रोजाना सैंकड़ों मरीजों का इलाज करने वाले डॉ. पानगड़िया को करीब एक महीने पहले कोविड हुआ था और उसके बाद उनको आरयूएचएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के बाद वे कोविड नेगेटिव हो गए, लेकिन कोविड की वजह से उन्हें अन्य परेशानियां हुईं और उसके बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। किडनी और लंग्स इंफेक्शन के चलते वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और डॉक्टर्स लगातार उन पर नजर रखे हुए थे।

Shweta Dhankar IPS : जब जोधपुर अस्पताल में ECG जांच करवाने गईं तो श्वेता धनखड़ ने क्यों काटा बवाल?Shweta Dhankar IPS : जब जोधपुर अस्पताल में ECG जांच करवाने गईं तो श्वेता धनखड़ ने क्यों काटा बवाल?

मशहूर न्यूरोलॉजिस्ट डॉ.अशोक पानगड़िया को 1992 में राजस्थान सरकार की ओर से मेरिट अवॉर्ड मिला था। वे एसएमएस में न्यूरोलॉजी के विभागाध्यक्ष रहे और 2006 से 2010 तक प्रिंसीपल रहे। साल 2002 में उन्हें मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने डॉ. बीसी रॉय अवॉर्ड दिया।

Dr Ashok Panagariya No more

साल 2014 में उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया। उनके 90 से ज्यादा पेपर जर्नल में छप चुके हैं। उनकी मेडिकल और सोशल सहभागिता के चलते उन्हें यूनेस्को अवॉर्ड भी मिल चुका है। उन्हें कई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिले हैं। पद्मश्री डॉ.अशोक पानगड़िया का जन्म साल 1950 में राजस्थान के जयपुर में हुआ था।

English summary
Dr Ashok Panagariya passed away at the age of 71 in Jaipur, Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X