• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क्या राजस्थान से गायब हो गए 684 पाकिस्तानी नागरिक, सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी

|
Google Oneindia News

जयपुर। भारत-पाकिस्तान संबंधों में बनी तल्खिायां और पाकिस्तान के नापाक मंसूबे किसी से छिपे नहीं हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान से सटे राजस्थान के बॉर्डर इलाकों में इंटिलेजेंस विभाग सक्रिय रहता हैं, लेकिन इन दिनों सीआईडी और इंटेलिजेंस विभाग की नींद उडी हुई हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 684 पाकिस्तानी नागरिकों की सूची राजस्थान गृह विभाग को सौंपी

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 684 पाकिस्तानी नागरिकों की सूची राजस्थान गृह विभाग को सौंपी

दरअसल, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 684 पाकिस्तानी नागरिकों की सूची राजस्थान गृह विभाग को सौंपी हैं। जानकारी के मुताबिक ये वो लोग हैं, जो राजस्थान में आए तो हैं लेकिन अब कहां है किसी को कुछ नहीं पता चला है। वहीं, 684 लोगों को ढूंढने के लिए इंटेलिजेंस और सीआईडी विभाग अब सक्रिय हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो इनमे से कई ऐसे लोग है जो प्रतिबंधित छावनी इलाके के आस पास भी चिन्हित किए गए है।

8 जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए

8 जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए

बताया जा रहा है कि राजस्थान गृह विभाग की वीडियों कॉन्फ्रेंसिग के जरिए 8 जिला कलेक्टरों को राज्य में अवैध रूप से निवासरत पाक नागरिकों के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। इस निर्देश में कहा गया है कि राज्य में 684 पाक नागरिक हैं, जो अवैध रूप से राजस्थान में रह रहे है। इनको चिन्हित किया जाए और उचित कार्रवाई की जाए।

इंटेलिजेंस विभाग में हड़कंप मच गया

इंटेलिजेंस विभाग में हड़कंप मच गया

इतना ही नहीं ये वो लोग हैं, जो बिना किसी अनुमति के प्रतिबंधित क्षेत्र मे रह रहे हैं तो वहीं इसकी सूचना मिलने के बाद ही इंटेलिजेंस विभाग में हड़कंप मच गया है। दरअसल, ये वो लोग हैं, जो एलटीवी यानी लॉन्ग टर्म वीजा लेकर आये हैं, लेकिन जिस स्थान पर आने के लिये इनको अनुमति मिली है। उस जगह से ये लोग गायब है।

 पाक नागरिकों की जिलेवार सूची मांगी

पाक नागरिकों की जिलेवार सूची मांगी

साथ ही केन्द्रीय गृह विभाग ने राज्य सरकार से इन सभी लोगों की जानकारी मांगी है। इसके बाद राज्य के गृह सचिव ने 8 जिला कलक्टरों को चिठ्ठी लिखकर अवैध रूप से रह रहे पाक नागरिकों की जिलेवार सूची मांगी है और साथ ही सभी जिला कलक्टरों को निर्देश दिया गया है कि अवैध रूप से रह रहे पाक नागरिकों की निरन्तर निगरानी की जाए।

मुन्नालाल मुंडेल : AK-47 की 30 गोलियां लगने के बाद भी पाकिस्तान के 16 जवानों का सिर काटकर ले आए, देखें VIDEOमुन्नालाल मुंडेल : AK-47 की 30 गोलियां लगने के बाद भी पाकिस्तान के 16 जवानों का सिर काटकर ले आए, देखें VIDEO

English summary
Did 684 Pakistani citizens Missing from Rajasthan Union Home Ministry handed over list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X