• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान में कोरोना विस्फोट : 10 मिनट में 13 केस, सचिवालय में 2 IAS समेत 30 अफसर-कर्मचारी पॉजिटिव

|
Google Oneindia News

जयपुर, 6 जनवरी। राजस्थान में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रफ़्तार यही रही तो राजस्थान में जल्द ही कोरोना की सुनामी आने वाली है। अभी आलम यह है कि हर 10 मिनट में 13 केस सामने आ रहे हैं। सचिवालय तक में कोरोना पहुंच चुका है। यहां दो आईएएस अधिकारियों समेत 30 अफसर-कर्मचारी पॉजिटिव आए हैं।

Corona blast in Rajasthan

राजस्थान में कोरोना मरीजों की जांच बीते पांच दिन में 65 फीसदी बढ़ी है, लेकिन मरीज 800 फीसदी तक बढ़ गए। राज्य में पॉजिटिविटी रेट 3.33 फीसदी है जबकि जयपुर में यह दर 9 फीसदी है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जयपुर में कोरोना किस गति से फैल रहा है।

बुधवार को कोरोना के 1883 नए केस मिले हैं। 2 मरीजों की कोरोना से मौत भी हो गई। सबसे ज्यादा 1138 केस अकेले जयपुर में मरीज आए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत भी कोरोना से संक्रमित हो गए।

IPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love StoryIPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love Story

जयपुर में राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) और वैशाली नगर में कोरोना का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट बना है। वैशाली नगर में जहां 58 केस मिले हैं, वहीं आरपीए में सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग ले रहे 56 कैडेट्स भी पॉजिटिव मिले हैं। एक दिन पहले राजस्थान में 1137 और जयपुर में 745 केस मिले थे।

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर के बाद सबसे ज्यादा मरीज जोधपुर में 230 मिले हैं। इसके अलावा अजमेर 94, अलवर 79, कोटा 53, भरतपुर, सीकर में 36-36, बीकानेर 34, भीलवाड़ा 31, उदयपुर 28, प्रतापगढ़ 23 और गंगानगर में 21 केस मिले है। वहीं जयपुर और जोधपुर में इस संक्रमण से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Comments
English summary
Corona blast in Rajasthan 13 cases in 10 minutes, 30 officers-employees positive including 2 IAS in secretariat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X