• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

असम विधानसभा ​चुनाव 2021 के रिजल्ट से पहले ही कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों की जयपुर में बाड़ाबंदी

|

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बार फिर से बाड़ेबंदी शुरू हो गई। रिसॉर्ट भी इस बार वहीं बुक हुआ है, जहां पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट गुट की बगावत के बाद सीएम अशोक गहलोत खेमे के विधायकों को रखा गया था। इस बार बाड़ेबंदी राजस्थान के विधायकों की नहीं बल्कि असम में कांग्रेस गठबंधन (AIUDF) की ओर से विधानसभा चुनाव 2021 लड़ रहे उम्मीदवारों की हो रही है। असम में कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के करीब एक महीने पहले ही गठबंधन के उम्मीदवारों को दलबदल से बचाने की कवायद तेज कर दी है। कांग्रेस गठबंधन के कई उम्मीदवारों को जयपुर के रिसॉर्ट लाया गया है।

    Assam Election 2021: टूट का डर, Congress Alliance के उम्मीदवारों को Jaipur लाया गया | वनइंडिया हिंदी

    Congress alliance candidates stay in Jaipur Hotel even before Assam assembly election results 2021

    सूत्रों का कहना है कि कम से कम 22 उम्मीदवारों को जयपुर के एक रिसॉर्ट 'फेयर माउंट' में सुरक्षित पहुंचाया गया है। असम में कांग्रेस गठबंधन में शामिल बोडो पीपुल्स फ्रंट का एक उम्मीदवार तो मतदान के पहले ही बीजेपी में शामिल हो गए थे। इससे गठबंधन को गहरा झटका लगा था। चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट ने इस सीट पर मतदान स्थगित करने की मांग भी खारिज कर दी थी।

    Ajmer Murder Case: बेटे ने पूरे परिवार को हथौड़े से मारा, मां और छोटे भाई की मौत, पिता व 3 भाई घायलAjmer Murder Case: बेटे ने पूरे परिवार को हथौड़े से मारा, मां और छोटे भाई की मौत, पिता व 3 भाई घायल

    सूत्रों के मुताबिक इस घटना से सबक लेते हुए कांग्रेस गठबंधन ने अन्य उम्मीदवारों को लेकर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। जयपुर लाए गए प्रत्याशियों में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, बोड पीपुल्स फ्रंट और लेफ्ट पार्टी के उम्मीदवार भी शामिल हैं।

    Congress alliance candidates stay in Jaipur Hotel even before Assam assembly election results 2021

    कांग्रेस गठबंधन उम्मीदवारों की इस बाड़ेबंदी से नाराज बीजेपी ने गहलोत सरकार पर हमला बोला है। भाजपा के प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने आरोप लगाया कि एक तरफ राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दूसरी ओर गहलोत सरकार प्रदेश की जनता पर ध्यान देने की बजाय राजनैतिक माहौल बनाने में जुटी हुई है।

    गौरतलब है कि असम में इस बार विधानसभा चुनाव 2021 के तीनों चरण में वोटिंग हो चुकी है। पहले चरण के लिए वोटिंग 27 मार्च को और आखिरी 6 अप्रैल को हुई थी। असम विधानसभा चुनाव के नतीजे अन्य राज्यों के साथ 2 मई को आएंगे।

    English summary
    Congress alliance candidates stay in Jaipur Hotel even before Assam assembly election results 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X