• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पार्टी के अंदर जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए आज राजस्थान का दौरा करेंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

|

जयपुर। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी की राजस्थान इकाई में बढ़ते मतभेदों के बीच एक राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने के लिए मंगलवार को जयपुर आएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह ने सोमवार को यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और अन्य पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। नड्डा मंगलवार को बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें राजस्थान से राष्ट्रीय पदाधिकारी और राज्य कोर कमेटी के सदस्य, अनुशासन समिति, महापौर और जिला प्रमुख, राज्य महासचिव भजनलाल शर्मा सहित कई पदाधिकारी शामिल होंगे।

JP Nadda

भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की योजनाबद्ध 'धार्मिक यात्रा' से ठीक पहले जयपुर आ रहे हैं। वसुंधरा की इस यात्रा को 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद राज्य इकाई में अपने प्रभाव को एक बार फिर से मजबूत करने के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं, पार्टी ने खुद को राजे की यात्रा से अलग कर लिया है। इसको लेकर उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि यह एक व्यक्तिगत मामला है। आपको बता दें कि पार्टी के कुछ विधायक पिछले कुछ महिनों से वसुंधरा राजे के खिलाफ होकर एक साथ सुर मिला रहे हैं। उन्होंने राज्य नेतृत्व के खिलाफ विधानसभा में जनहित के मुद्दों को उठाने की अनुमति नहीं देने के लिए अपनी नाराजगी व्यक्त की है। राजे के करीबी माने जाने वाले कुछ नेताओं ने पहले ही मांग उठाई थी कि उन्हें अगले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए।

वहीं, पार्टी के नेताओं ने कहा कि अरुण सिंह द्वारा आज आयोजित की जाने वाली बैठक में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव, विभिन्न मुद्दों पर राज्य में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि नड्डा के आगमन को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। पार्टी के राज्य महासचिव भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज आयोजित होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कुल पांच सत्र आयोजित किए जाएंगे। उद्घाटन सत्र सुबह 11 बजे शुरू होगा। जबकि जेपी नड्डा दोपहर 2.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली लौटने से पहले वह मालवीय नगर में एक मंदिर जाएंगे। वहीं, नड्डा के आगमन को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने चुटकी लेते हुए कहा कि नड्डा को पार्टी में व्याप्त मतभेदों को खत्म कर उन्हें एक साथ लाना चाहिए ताकि वह विपक्ष की भूमिका भलि भांति निभा सकें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP chief JP Nadda to arrive in Rajasthan today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X