• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO : राजस्थान के सबसे बड़े कोविड सेंटर RUHS के सभी 1200 बेड फुल, बरामदे में भी हो रहा इलाज

|

जयपुर, 19 अप्रैल। राजस्थान में कोरोना संक्रमण भयावह हो गया है। प्रदेश में कोरोना केसों में बढ़ोतरी पिछले एक सप्ताह के अंदर दोगुनी दर से हुई है। जहां पूरे स्टेट में संक्रमण की रेट 6.37 फीसदी थी। वहीं, रेट बढ़कर इस सप्ताह 12.91% तक पहुंच गई है।

    VIDEO : राजस्थान के सबसे बड़े कोविड सेंटर RUHS के सभी 1200 बेड फुल, बरामदे में भी हो रहा इलाज

    All 1200 beds full of Rajasthans largest Covid center RUHS

    तेजी से बढ़ती संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राजस्थान सरकार 3 मई तक लॉककडाउन बढ़ा दिया है। इधर, राजस्थान सरकार के लिए अब सबसे बड़ी चिंता अस्पतालों की स्थिति को लेकर बन गई है, जहां बेड लगभग फुल हो चुके हैं। कोटा में ऑक्सीजन बेड फुल हो गए हैं। जोधपुर में रेमडेसिविर को लेकर किल्लत है। उदयपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, जयपुर के सबसे बड़े कोविड अस्पताल RUHS में बेड लगभग फुल हो चुके हैं।

    Jhunjhunun : छोटे भाई की मौत की खबर सुनते ही बड़े भाई ने भी छोड़ी दुनिया, एक साथ उठी दोनों की अर्थीJhunjhunun : छोटे भाई की मौत की खबर सुनते ही बड़े भाई ने भी छोड़ी दुनिया, एक साथ उठी दोनों की अर्थी

    राजस्थान में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 10,262 नए केस मिले हैं, जो राज्य में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। जयपुर के सबसे बड़े कोविड अस्पताल RUHS में बेड फुल होने के कारण अब वार्डों के बाहर बरामदे में नए बेड लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

    कुछ मरीजों को अब रुक्मिणी जयपुरिया अस्पताल में भी भेजा जा रहा है। ESIC अस्पताल को पिछले दिनों ही सरकार ने कोविड डेडिकेटेड अस्पताल घोषित किया था। फिलहाल यहां किसी तरह की कोई तैयारी नहीं है। जल्दी ही एसएमएस मेडिकल कॉलेज की टीम उसे अपने कंट्रोल में लेकर कोविड मरीजों का उपचार शुरू करेगी।

    English summary
    All 1200 beds full of Rajasthan's largest Covid center RUHS
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X