India
  • search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agnipath Scheme का विरोध : जयपुर, धौलपुर व कोटा में धारा 144 लागू, जोधपुर में 27 को बड़ी सभा

|
Google Oneindia News

जयपुर, 20 जून। देश में अग्निपथ योजना का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। राजस्थान-बिहार समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए। ऐसे में राजस्थान की राजधानी जयपुर, कोटा व धौलपुर में धारा 144 लागू करनी पड़ी है।

Agnipath Scheme के खिलाफ Bharat Band, जानिए कैसा रहा बंद का असर | वनइंडिया हिंदी । *news
जयपुर में शाम छह बजे से धारा 144 प्रभावी

जयपुर में शाम छह बजे से धारा 144 प्रभावी

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 19 जून को शाम 6 बजे से प्रभावी हुई धारा 144 आगामी 18 अगस्त को आधी रात तक लागू रहेगी। इस दौरान रैली, सभा, जुलूस और प्रदर्शनों पर बिना अनुमति के रोक रहेगी।कोटा व धौलपुर में भी धारा 144 लागू है।

एसीपी व डीसीपी स्तर के अधिकारी की इजाजत जरूरी

जयपुर के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि किसी भी सभा, रैली और जुलूस के लिए पहले अनुमति लेनी जरूरी होगा। यह अनुमति एसीपी और डीसीपी स्तर के अधिकारी से लेनी होगी। धारा 144 का नियम विवाह समारोह, बारात और शवयात्रा पर लागू नहीं होगा।

जोधपुर में 27 जून को आरएलपी की सभा

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी भीअग्निपथ के विरोध में है। 27 जून को जोधपुर में आरएलपी की बड़ी सभा प्रस्तावित है। भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने रविवार को जोधपुर के सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता कर दावा किया कि सभा में करीब एक लाख लोग एकत्रित होंगे।

कोटा में एक माह व धौलपुर में सात दिन का समय

राजस्थान में उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे धौलपुर जिले में भी सात दिनों के लिये धारा-144 लागू कर दी गई है। इस संबंध में कार्यवाहक जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने आदेश जारी किए हैं। वहीं, कोटा में एक माह तक के लिए धारा 144 लागू की गई है।

Agnipath scheme: फौजी अफसरों ने भी 'अग्निपथ योजना' को अस्वीकार कर दिया: CM गहलोतAgnipath scheme: फौजी अफसरों ने भी 'अग्निपथ योजना' को अस्वीकार कर दिया: CM गहलोत

Comments
English summary
Agnipath scheme Rajasthan section 144 imposed in Jaipur, Dholpur and Kota
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X