• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : 5 IAS के तबादले, अब सुबोध अग्रवाल व पवन गोयल अपने जूनियर CS के अंडर में करेंगे काम

|
Google Oneindia News

जयपुर, 31 जुलाई। राजस्थान सरकार ने अफसरशाही में फेरबदल किया है। पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इस संबंध में सरकार ने शुक्रवार रात को आदेश जारी किए हैं।

इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर

इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर

बता दें कि आईएएस पवन गोयल को एसीएस, स्कूल शिक्षा व पंचायती राज (प्रारम्भिक शिक्षा), आईएएस राजेश्वर सिंह को अध्यक्ष राजस्व मंडल अजमेर, आईएएस डॉ. आर वेंकटेश्वरन को महानिदेशक एचसीएम रीपा, आईएएस अपर्णा अरोड़ा को प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, संदीप वर्मा को सीएमडी, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम पद पर लगाया गया है।

 गोयल व वर्मा लौटे मुख्य धारा में

गोयल व वर्मा लौटे मुख्य धारा में

राजस्थान सरकार के कैबिनेट विस्तार के लिए फीडबैक के बाद बदले गए आईएएस अधिकारियों में एसीएस पवन कुमार गोयल और संदीप वर्मा को एक बार फिर से मुख्य धारा में लाया गया है। आईएएस सुबोध अग्रवाल के बाद अब पवन कुमार गोयल भी अपने जूनियर सीएस निरंजन आर्य के अंडर काम करेंगे।

आईएएस राजेश्वर सिंह की जीवनी

आईएएस राजेश्वर सिंह की जीवनी

बताया जाता है कि 1989 बैच के आईएएस राजेश्वर सिंह पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के पसंदीदा अफसरों में से एक हैं। राजेश्वर सिंह पंचायती राज विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव थे। राजस्थान सियासी संकट में सचिन पायलट से उपमुख्यमंत्री का पद चले जाने के बाद एक माह के अंदर ही पंचायती राज विभाग से सिंह की भी छुट्टी हो गई थी।

आईएएस पवन कुमार गोयल की जीवनी

आईएएस पवन कुमार गोयल की जीवनी

आईएएस पवन कुमार गोयल 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। एक फरवरी 1963 को जन्मे पवन कुमार गोयल मूलरूप से सीकर के रहने वाले हैं। 1990 में इनकी पहली पोस्टिंग बीकानेर नार्थ के उपखंड अधिकारी पद पर हुई थी। अपनी तीन दशक की सर्विस में साल 1996 व 1998 में एपीओ भी हुए।

23 साल की उम्र में IAS बनीं सीकर की Swati Meena Naik से खौफ खाते हैं माफिया, देखें Photos

 आईएएस डॉ. आर वेंकटेश्वरन की जीवनी

आईएएस डॉ. आर वेंकटेश्वरन की जीवनी

बता दें कि डॉ. आर वेंकटेश्वरन 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। मूलरूप से ​तमिलनाड़ू के मुदुरई के रहने वाले हैं। राजस्थान के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे अफसरों में से एक हैं। इनके एमकॉम, एलएलबी, बीटेक व पीएचडी समेत कई डिग्री हैं। 1992 में इनकी पहली पोस्टिंग अजमेर जिले के ब्यावर में एसडीएम के पद पर हुई। इनका जन्म 30 जून 1962 को हुआ है।

आईएएस अपर्णा अरोड़ा की जीवनी

आईएएस अपर्णा अरोड़ा की जीवनी

1993 बैच की राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी अपर्णा अरोड़ा मूलरूप से बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली हैं। इनके पास राजनीतिक विज्ञान में एमए की डिग्री है। 1995 में अपर्णा अरोड़ा की पहली पोस्टिंग अलवर के उपखंड अधिकारी पद पर हुई। ये बांसवाड़ा की जिला कलेक्टर और उदयपुर की संभागीय आयुक्त भी रह चुकी हैं। अपर्णा अरोड़ा का जन्म एक अक्टूबर 1968 को हुआ है।

आईएएस संदीप वर्मा की जीवनी

आईएएस संदीप वर्मा की जीवनी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले आईएएस अधिकारी संदीप वर्मा का जन्म 12 मार्च 1970 को हुआ है। 1993 बैच के राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी संदीप वर्मा के पास एलएलएम, एमटेक व बीटेक की डिग्री हैं। इनकी नौकरी की शुरुआत असम से हुई थी। फिर राजस्थान कैडर में आ गए। पहली पोस्टिंग असम के कोकराझार जिले में असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में हुई थी।

 Suhas LY IAS : दिव्यांगता को मात देकर पैरालंपिक में पहुंचे DM सुहास एलवाई के संघर्ष व कामयाबी की पूरी कहानी Suhas LY IAS : दिव्यांगता को मात देकर पैरालंपिक में पहुंचे DM सुहास एलवाई के संघर्ष व कामयाबी की पूरी कहानी

English summary
5 IAS transfers in Rajasthan now Subodh Agarwal and Pawan Goyal will work under their junior CS
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X