• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जोधपुर आईआईटी के 25 छात्रों को हुआ कोरोना, जी-3 ब्लॉक कंटेनमेंट जोन घोषित

|

जयपुर। जोधपुर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के लगभग 25 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है। छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संस्थान के जी-3 ब्लॉक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जबकि कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए सभी छात्रों को आइसोलेशन केंद्र में ले जाया गया है। राजस्थान के जोधपुर स्थित आईआईटी के 25 छात्रों के कोरोना से पीड़ित होने की सूचना रजिस्ट्रार अमरदीप शर्मा ने दी।

Jodhpur IIT
    Coronavirus India Update: Jodhpur IIT के 25 छात्र Corona Positive | वनइंडिया हिंदी

    हाल ही में आईआईटी भुवनेश्वर ने अपने कैंपस के पूरी तरह से कोरोना वायरस फ्री होने का दावा किया था, लेकिन वहां बनाए गए आइसोलेटिड क्वारंटीन केंद्र से कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे।

    यह भी पढ़ें: अजब पाकिस्तान, गजब हरकत: कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर 20 को पकड़ा, सभी को एक ही सेल में किया बंद

    रविवार को आईआईटी भुवनेश्वर के निदेशक, प्रोफेसर आरआरवी राजकुमार ने बताया कि अगर 2020 के 5 मामलों और हाल ही में आइसोलेटेड क्वारंटीन केंद्र में पाए गए मामलों को छोड़ दें तो संस्थान अब पूरी तरह कोरोना वायरस मुक्त हो गया है।

    छात्रों को चरण वार प्रक्रिया में परिसर में वापस बुलाया जा रहा है और अब तक आईआईटी भुवनेश्वर में लगभग 50 प्रतिशत वरिष्ठ स्नातक और पोस्टग्रेजुएट छात्र के साथ शतप्रतिशत शोध छात्र परिसर में हैं।

    वहीं यदि पूरे भारत में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के 53,480 नए मामले मिले हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के 56211 केस सामने आए थे। वहीं, पिछले एक दिन में 41,280 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 354 लोगों की मौत संक्रमण के कारण हुई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,21,49,335 और रिकवर लोगों की संख्या 1,14,34,301 हो गई है।

    English summary
    जोधपुर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के लगभग 25 छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है।
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X