• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

22 साल का MCA स्टूडेंट बन गया ऑनलाइन ठग, I-PHONE ऑर्डर करके शॉपिंग कंपनी को लगाया चूना

|
Google Oneindia News

जयपुर, 8 जनवरी। राजस्थान की राजधानी जयपुर में साइबर क्राइम थाना पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है, जो ऑनलाइन डिलीवरी से मिलीभगत कर ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट दो साल से चूना लगा रहा था। आरोपी अशोक मीणा 22 साल का है। राजस्थान विश्वविद्यालय से एमसीए की पढ़ाई कर रहा है। मूलरूप से जयपुर जिले के बस्सी का रहने वाला है। इसके साथी डिलीवरी बॉय अमृत पुरी कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय फहीमुद्दीन को ​भी अरेस्ट किया गया है।

22 year old MCA student became online thug
साइबर थाना इंचार्ज सतीश चंद्र ने बताया कि डिलीवरी बॉय फहीमुद्दीन और अशोक मीणा की दो साल पहले जान पहचान हुई थी। अशोक ने फ्लिपकार्ट से एक टी-शर्ट मंगवाया था, जिसे डिलीवर करने फहीमुद्दीन आया था।

अशोक ने डिलीवरी बॉय को अपना प्लान बताया। इसके बाद अशोक अलग-अलग नंबर और एड्रेस से महंगे आईफोन ऑर्डर कर उनका ऑनलाइन पेमेंट करता। डिलीवरी होने पर उसमें से आरोपी फोन निकाल लेता और उसकी जगह पुरानी या टूटी चीजें डाल देता।

डिलीवरी बॉय यह कहकर पार्सल को लौटा देता था कि कस्टमर ने इसे रिजेक्ट कर दिया और उसे हब में जमा करा देता था। इसके बदले कंपनी पेमेंट खाते में दोबारा जमा करवा देती। जब हब में उसकी जांच होती तो फोन मिलता ही नहीं।

IPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love StoryIPS Couple : पति डॉ. विकास पाठक व पत्नी प्रीति चंद्रा एक साथ बने DIG, रोचक है इनकी Love Story

इस पर दो साल पहले फ्लिपकार्ट कंपनी जयपुर के हब इंचार्ज ने साइबर क्राइम थाने में ठगी का मामला दर्ज करवाया। कंपनी की तरफ से बताया गया था कि एक व्यक्ति की ओर से अलग-अलग नाम और एड्रेस पर महंगे आईफोन ऑर्डर किए जा रहे हैं। इन सभी का पेमेंट भी ऑनलाइन कर रहा है, लेकिन डिलीवरी बॉय से मिलीभगत कर आईफोन की जगह टूटी या पुरानी चीजें डाल ऑर्डर कैंसिल कर रहा है।

22 year old MCA student became online thug

साइबर थाना इंचार्ज सतीश चंद्र ने बताया कि गिरफ्तार मास्टर माइंड अशोक मीणा से पुलिस ने जब पूछताछ की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए। बाइक रेस का शौकीन है। आरोपी के पास खुद की लाखों की BMW बाइक भी है, जिसे फाइनेंस पर लिया था।

पुलिस आरोपी के बैंक खातों की डिटेल लेकर इसकी जांच कर रही है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मौज-शौक ने उसे ठग बना दिया। दो साल में 1 लाख के 5 आईफोन मंगवा चुका था। इन फोन को वो बाजार में बेच भी देता।

Comments
English summary
22 year old MCA student became online thug, duped shopping company by ordering I-PHONE
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X