India
  • search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच उमा को याद आए ‘बालासाहेब’, राणा का जिक्र, उद्धव पर निशाना

|
Google Oneindia News

भोपाल, 24 जून: महाराष्ट्र में आए सियासी भूचाल पर सीएम उद्धव ठाकरे पर बयानों की बौछार हो रही है। अब मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने निशाना साधा है। ट्वीट के जरिए उमा बोली कि बगैर वैचारिक आधार के बनी इस सरकार के गिरने का पहले से ही अनुमान था। उमा ने हनुमान चालीसा के कारण गिरफ्तार हुई निर्दलीय सांसद नवनीत राणा का जिक्र भी किया है। ट्वीट में लिखा कि सीएम ठाकरे को एक देवी से टक्कर लेना भारी पड़ गया। देवियों से कभी युद्ध नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसमें पराजय ही मिलती है।


उमा भारती के निशाने पर उद्धव ठाकरे

उमा भारती के निशाने पर उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लिया है। उमा के ट्वीट के जरिए बताने की कोशिश की है कि महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे को यह सजा 'एक देवी से टक्कर' लेने के कारण मिल रही है। देवी यानि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा, जिन्हें हनुमान चालीसा के कारण गिरफ्तार किया गया था। ट्वीट में लिखा कि 'देवियों से कभी युद्ध नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसमें पराजय ही मिलती है। दैवीय शक्ति के सामने कोई नहीं टिक सकता। हनुमान जी विश्व की सभी महिलाओं के बड़े भाई हैं। वह महिलाओं के सम्मान के रक्षक हैं और हनुमान चालीसा के पाठ ने अंत में लंका में आग लगा ही दी।

नवनीत एक मजबूत शक्तिशाली आदर्श महिला

नवनीत एक मजबूत शक्तिशाली आदर्श महिला

मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कई ट्वीट किए, उनमें उमा बोली कि नवनीत से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी, लेकिन कह शक्तिशाली आदर्श भारतीय महिला है। नवनीत ने गिरफ्तारी के बाद बहुत यातनाएं झेली है। महाराष्ट्र की अघाड़ी सरकार चल नहीं सकती थी। पहले दिन से ही यह बात निश्चित थी कि यह सरकार नहीं टिकेगी।

उमा को याद आए ‘बालासाहेब’

उमा को याद आए ‘बालासाहेब’

शिवसेना के आधार स्तंभ रहे बाला साहेब से उमा काफी प्रभावित रही हैं। उनकी विचारधारा, कर्तव्यनिष्ठा की वह मुरीद रही है, जिसका उमा पहले भी कई बार जिक्र करती रही है। लेकिन मौजूदा राजनीतिक पड़ाव के भंवर में उलझे महाराष्ट्र को लेकर उमा ने एक बार फिर बाला साहेब ठाकरे को याद किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वह बाला साहब की विचारधारा को सलाम करती है,"मुझे बहुत दुःख है कि बालासाहेब की पार्टी का ऐसा पतन हुआ। इसलिए सभी लोग यह ध्यान रखें कि यह सरकार नष्ट हो और बालासाहेब ठाकरे जी की विचारधारा अमर रहे"। उमा भारती ने कहा- "यह बाला साहब वाली शिवसेना बिल्कुल नहीं थी, यह तो कांग्रेस की B टीम वाली शिवसेना है। यह सरकार जरूर गिरनी चाहिए"।

नवनीत की इसलिए हुई थी गिरफ्तारी

नवनीत की इसलिए हुई थी गिरफ्तारी

उमा भारती ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में महाराष्ट्र की जिस निर्दलीय सांसद नवनीत राणा का जिक्र किया है, वह अमरावती से सांसद है। फिल्म इंडस्ट्री छोड़ नवनीत राजनीति में आई। अप्रैल 2022 में नवनीत उस वक्त सुर्ख़ियों में ज्यादा आई, जब उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया। मातोश्री आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ कर पाती, उससे पहले ही नवनीत को गिरफ्तार कर लिया गया और 14 दिनों की जेल भी हुई थी।

ये भी पढ़े-केंद्रीय मंत्री की धमकी, अगर MVA सरकार को बचाने की हुई कोशिश, शरद पवार घर नहीं जा पाएंगे: संजय राउत

Comments
English summary
Uma remembers 'Balasaheb' in the midst of Maharashtra political crisis, referring to Rana targeting Uddhav
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X