• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: लाड़ली लक्ष्मी पथ के नाम से पहचाना जाएगा जबलपुर का कछपुरा लिंक रोड, थीम बेस्ड वाटिका की भी सौगात

Google Oneindia News

(Jabalpur News) मप्र स्थापना के उपलक्ष्य में सप्ताह भर सरकारी आयोजनों की धूम हैं। इस मौके पर 2 नबंवर को लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का भी शुभारंभ होने जा रहा है। जबलपुर में इस मौके पर शहर के कछपुरा ब्रिज लिंक रोड अब लाडली लक्ष्मी पथ के नाम से पहचाना जाएगा। साथ ही शहर को चंडाल भाटा क्षेत्र को ग्रीन बेल्ट लाड़ली लक्ष्मी वाटिका की सौगात भी मिलने जा रही है।

jabalpur

जबलपुर शहर के मुख्यमार्ग पर बसा चंडाल भाटा क्षेत्र की तस्वीर आने वाले दिनों में खूबसूरत होने वाली है। लंबे वक्त जो क्षेत्र दुर्दशा का शिकार था, वह सरकार की लाडली लक्ष्मी 2.0 स्कीम के जरिए ना सिर्फ विकसित होगा, बल्कि लाड़ली लक्ष्मी यहां की वाटिका में अपना मन बहला सकेंगी। इसका वर्चुअल लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल से करेंगे। जिला प्रशासन ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। इस सौगात से लोगों में ख़ुशी का माहौल है।

jabalpur

मप्र ने स्थापना के 67 वर्ष पूर्ण किए है। इस बार प्रदेश भर में एक हफ़्ते स्थापना दिवस के मौके कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसी कड़ी में शहर के मदनमहल स्टेशन से कछपुरा ब्रिज मार्ग लाड़ली लक्ष्मी पथ के नाम से पहचाना जाएगा। यह लिंक रोड पहले से ज्यादा आकर्षक दिखेगा और इसको सुंदर बनाए रखने इसकी नियमित देखरेख भी होगी। एक तरह से लाडली लड़की की तरह देखरेख होगी। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. ने दोनों ही जगहों का जायजा लिया। उनका कहना है कि समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जायेगा।

ये भी पढ़े-लाडली लक्ष्मी योजना मध्य प्रदेश : अब तक 43 लाख बेटियां हुईं लाभान्वित

Comments
English summary
Link Road of Jabalpur will be known as Ladli Laxmi Path, theme based garden will also be gifted
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X